Property Tax की रिकवरी के लिए नगर निगम सख्त, 40 फ्लैट मालिकों को नोटिस Jalandhar News

नगर निगम का Property Tax Department अब शहर में बने फ्लैटों पर फोकस कर रहा है। प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए अब इन सभी अपार्टमेंट्स का सर्वे जारी है।

By Edited By: Publish:Wed, 09 Oct 2019 07:38 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 08:42 AM (IST)
Property Tax  की रिकवरी के लिए नगर निगम सख्त, 40 फ्लैट मालिकों को नोटिस Jalandhar News
Property Tax की रिकवरी के लिए नगर निगम सख्त, 40 फ्लैट मालिकों को नोटिस Jalandhar News

जेएनएन, जालंधर। नगर निगम का Property Tax Department अब शहर में बने फ्लैटों पर फोकस कर रहा है। प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए अब इन सभी अपार्टमेंट्स का सर्वे जारी है। बुधवार को डिपार्टमेंट नें 40 फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी कर दिए। शहर में करीब 25 अपार्टमेंट साइट्स हैं। निगम के प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट ने लिस्ट तैयार कर ली है और इसी हफ्ते सर्वे पूरा लिया जाएगा। प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट के सुप¨रटेंडेंट महीप सरीन ने कहा कि अभी तक यह क्लियर नहीं हुआ है कि फ्लैट्स वाले प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवा रहे हैं या नहीं।इसके लिए टीमें बनाकर हर सोसायटी में भेजी जाएंगी।

महीप सरीन ने कहा कि इन सोसायटी से बड़ा टैक्स मिल सकता है। सर्वे के दौरान पूरा डाटा जुटाएंगे ताकि भविष्य में भी रिकॉर्ड मेंटेन रहे। जरूरत पड़ने पर इन सोसायटीज में निगम कैंप लगाकर भी टैक्स वसूल सकता है। रिहायशी आबादियों से टैक्स की वसूली के लिए निगम दीवाली के बाद अभियान तेज करेगा। बुधवार को चीमा चौक स्थित 24 कैरेट फ्लैट्स व नकोदर चौक स्थित हैमिलटन फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी किए गए।

निगम हद में शामिल गांवों में नहीं होगी कार्रवाई

निगम के प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट के सुप¨रटेंडेंट महीप सरीन ने कहा कि कैंट हलके के जो 12 गांव शहर की हद में शामिल किए गए हैं उनसे टैक्स की वसूली तीन साल तक नहीं होगी। इन इलाकों में शामिल फ्लैट्स से भी प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली तीन साल तक नहीं की जाएगी और न ही सवे होगा। 66 फुट रोड पर कई अपार्टमेंट सोसायटीज हैं। उन्होंने कि शर्तों के मुताबिक 12 गांवों की जमीन पर बने मकान, दुकान, शोरूम, फ्लैट्स से 3 साल तक टैक्स नहीं लिया जा सकता।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी