पावरकॉम ने बिजली चोरी करने वालों के साथ-साथ डिफाल्टरों पर भी कसा शिकंजा, रोज काटे जा रहे करीब 80 कनेक्शन

जालंधर सर्किल के पांचों डिवीजन की बात करें तो 145 करोड़ रुपए डिफाल्टर उपभोक्ताओं से लेना है। कई महीनों से बिल ना देने वाले उपभोक्ता के रोजाना करीब 80 कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बीते मंगलवार को पावरकॉम ने बिल ना चुकाने वाले 81 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 12:52 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 12:52 PM (IST)
पावरकॉम ने बिजली चोरी करने वालों के साथ-साथ डिफाल्टरों पर भी कसा शिकंजा, रोज काटे जा रहे करीब 80 कनेक्शन
कनेक्शन कटने के डर से उपभोक्ताओं ने अभी तक 1.46 करोड़ रुपए पावरकॉम को जमा करवाए हैं। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। पावरकॉम ने कई महीनों से बिल जमा ना करवाने वाले डिफाल्टर उपभोक्ता के बिजली कनेक्शन काटने शुरु कर दिए है। जालंधर सर्किल के पांचों डिवीजन की बात करें तो 145 करोड़ रुपए डिफाल्टर उपभोक्ताओं से लेना है। कई महीनों से बिल ना देने वाले उपभोक्ता के रोजाना करीब 80 कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

बीते मंगलवार की बात करें तो पावरकॉम ने बिल ना चुकाने वाले 81 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे। पावरकॉम के पास 81 लाख डिफाल्टिंग राशि जमा। सात अगस्त की बात करें तो 100 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गए। इसी डर से उपभोक्ताओं ने 1.46 करोड़ रुपए पावरकॉम को जमा करवाए। पावरकॉम बिजली चोरी करने वालों के साथ-साथ बिल ना चुकाने वालों के घरों में भी दबिश करनी शुरु कर दी है।

पावरकॉम ने उपभोक्ताओं को सुविधा दे रखी है कि अगर बिल अधिक है तो चार या फिर छह किश्तों में भी बिल जमा करवा सकते है। उपभोक्ता एक वर्ष में छह किश्तें कर बिल की अदायगी कर सकता है। पावरकॉम उन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट रहा है। जिन्होंने छह या फिर एक वर्ष से बिल का भुगतान नहीं किया। पावरकॉम के डिप्टी चीफ इंजीनियर  हरजिंदर सिंह बांसल ने रहा कि एक वर्ष या फिर छह महीने से बिल ना देने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है। कई उपभोक्ता बिजली कनेक्शन काटे जाने के डर से बिल जमा करवा रहे हैं। तय समय पर बिल जमा करवाने वाले उपभोक्ता को बिल पर लगने वाला सरचार्ज व ब्याज नहीं देना पड़ता।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी