डायबिटीज मरीज को पुलिस ने पीटा, एसएचओ बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

दवा लेने निकले डायबिटीज मरीज के साथ पुलिस मुलाजिमों ने गाली-गलौज किया। शिकायतकर्ता अनिल ने आरोप लगाया कि दोनों पुलिस कर्मी नशे में धुत थे।

By Edited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 05:36 AM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 09:25 AM (IST)
डायबिटीज मरीज को पुलिस ने पीटा, एसएचओ बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई
डायबिटीज मरीज को पुलिस ने पीटा, एसएचओ बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

जालंधर छावनी, जेएनएन। रविवार रात 11 बजे तबीयत खराब होने पर घर से दवा लेने निकले डायबिटीज मरीज के साथ हरदयाल रोड पर तैनात पुलिस मुलाजिमों ने गाली गलौज किया। आरोप है कि पुलिस ने मरीज को डंडों से पीटा भी। आरोप है कि व्यक्ति को थाने ले जाकर भी पीटा गया और तबीयत ज्यादा खराब होने पर अपना बचाव करने के लिए कोरे कागज पर साइन भी करवाए गए। कैंट थाने में दी शिकायत में अनिल दुग्गल ने बताया कि उसका 57 वर्षीय भाई नरेश दुग्गल डायबिटीज का मरीज है।

रविवार रात तबीयत खराब होने पर दवा के लिए नागपाल मेडिकल स्टोर हरदयाल रोड पहुंच गया। वहां ड्यूटी पर मौजूद हवलदार बलबीर सिंह और होमगार्ड जवान ने उसे पीटा। अनिल ने आरोप लगाया कि दोनों पुलिस कर्मी नशे में धुत थे। उन्होंने थाना प्रभारी से शिकायत की है कि ऐसे पुलिस मुलाजिमों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उधर, थाना कैंट के एसएचओ रामपाल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगर पुलिस कर्मी दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई जाएगी।

निजी अस्पताल खुद करेंगे कोरोना मृतकों की संभाल

निजी अस्पतालों में कोरोना से मरीजों की मौत के बाद शव को सिविल अस्पताल में छोड़ने के बढ़ रहे मामलों के बाद जिला प्रशासन व सेहत विभाग ने सख्त रवैया अख्तियार किया है। सिविल सर्जन डॉ. गु¨रदर कौर चावला ने बताया कि निजी अस्पतालों में कोरोना से मरने वाले मरीजों के शवों की संभाल भी निजी अस्पताल करेंगे। उन्होंने इन शवों को रखने के लिए एक अलग कमरा तैयार करने की हिदायतें दी हैं। कमरा चारों तरफ से बंद होना चाहिए। उसमें 25 टन का एसी लगा होना चाहिए। इसमें बॉडी 16 घंटे तक स्टोर की जा सकती है। इसके अलावा निजी अस्पतालों के नोडल अफसर सिविल अस्पताल फोरेंसिक माहिर से भी संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी