जालंधर-मोगा रोड पर नया टोल प्लाजा शुरू होने से संगत में रोष Jalandhar News

संगत का कहना है कि 550वें प्रकाशोत्सव पर सुल्तानपुर लोधी के लिए संगत का आवागमन काफी ज्यादा है। इसलिए अभी टोल प्लाजा शुरू नहीं किया जाना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 04:03 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 04:03 PM (IST)
जालंधर-मोगा रोड पर नया टोल प्लाजा शुरू होने से संगत में रोष Jalandhar News
जालंधर-मोगा रोड पर नया टोल प्लाजा शुरू होने से संगत में रोष Jalandhar News

शाहकोट, जेएनएन। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जालंधर-मोगा राष्ट्रीय मार्ग पर सतलुज दरिया के पार नया टोल प्लाजा शुरू कर दिया गया है। इसका ठेका राजस्थान की एक कंपनी को दिया है और पर्ची फीस भी अधिक रखे जाने से सुल्तानपुर लोधी में प्रकाशोत्सव मनाने आ रही संगत में खासा रोष पाया जा रहा है।

इस संबंध में जरनैल सिंह लाली संढावाल ने कहा कि एनएचएआइ ने नियमों का उल्लंघन करके यह टोल प्लाजा शुरू किया है क्योंकि अभी तक शाहकोट-मलसियां रोड पर रेलवे लाइन वाले पुल का काम मुकम्मल नहीं हुआ और न ही सड़क बनाने वाली कंपनी ने परजीयां रोड के पास मुख्य मार्ग के साथ लगती सर्विस रोड ही बनाई है। यही नहीं गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर सुल्तानपुर लोधी में होने वाले समागम में शामिल होने के लिए संगत का आवागमन काफी है। इसी बीच टोल प्लाजा शुरू कर संगत से पर्ची के नाम पर वसूली करना गलत है।

अकाली दल शाहकोट इकाई के प्रधान रणधीर सिंह राणा ने कहा कि प्रकाशोत्सव को मुख्य रखते हुए सरकार को टोल प्लाजा अभी बंद कर देना चाहिए ताकि संगत को परेशानी न हो। उधर, राजस्थान की कंपनी की तरफ से टोल प्लाजा पर लगाए प्रबंधक संदीप सिंह राठौर ने कहा कि एनएचएआइ ने कंपनी को टोल प्लाजा शुरू करने को कहा है। कंपनी द्वारा लिए गए ठेके अनुसार उन्हें रोजाना नौ लाख रुपये हाइवे अथॉरिटी को जमा करवाने पड़ते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी