पेट्रोल-डीजल का स्टाक खत्म होने से पहले ही फुल करवां ले टंकी, जालंधर में आज पंप संचालकों का नो परचेज डे

तेल खरीदने के लिए शाम होने का इंतजार न करें बल्कि स्टाक उपलब्ध रहते ही खरीद कर लें। दरअसल पेट्रोलियम डीलर्स आज तेल कंपनियों से पेट्रोल डीजल की खरीद नहीं करेंगे और मात्र उपलब्ध स्टाक से ही उपभोक्ताओं को बिक्री करेंगे।

By DeepikaEdited By: Publish:Tue, 31 May 2022 09:28 AM (IST) Updated:Tue, 31 May 2022 09:28 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल का स्टाक खत्म होने से पहले ही फुल करवां ले टंकी, जालंधर में आज पंप संचालकों का नो परचेज डे
पेट्रोलियम डीलर्स आज तेल कंपनियों से पेट्रोल डीजल की खरीद नहीं करेंगे। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधरः तेल खरीदने के लिए शाम होने का इंतजार न करें बल्कि स्टाक उपलब्ध रहते ही खरीद कर लें। दरअसल, पेट्रोलियम डीलर्स आज तेल कंपनियों से पेट्रोल डीजल की खरीद नहीं करेंगे और मात्र उपलब्ध स्टाक से ही उपभोक्ताओं को बिक्री करेंगे।

एकजुटता दिखाते हुए न खरीदा जाए तेल

एक्साइज ड्यूटी कम किए जाने के दौरान पेट्रोलियम डीलर्स को हुए नुकसान के विरोध में पेट्रोलियम डीलर्स की तरफ से मंगलवार को 'नो परचेज डे' रखा जा रहा है। हालांकि, पेट्रोल पंपों के पास स्टाक उपलब्ध रहने तक उपभोक्ताओं को पेट्रोल डीजल की बिक्री जारी रखी जाएगी। पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब की तरफ से राज्य भर के समस्त पैट्रोलियम डीलर्स से अपील की गई है कि तेल कंपनियों को अपनी एकजुटता दिखाते हुए तेल न खरीदा जाए।

यह भी पढ़ेंः- सुक्खा काहलवां था पंजाब में गन कल्चर को ग्लैमराइज करने वाला पहला गैंगस्टर, 15 साल रहा आतंक का पर्याय

डीलर मार्जन बढ़ाए जाने की मांग

पैट्रोलियम डीलर बीते 5 वर्ष से लंबित पड़े डीलर मार्जन को भी बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं। पेट्रोलियम डीलर्स का तर्क है कि अगस्त 2017 के बाद उनका मार्जन ही नहीं बढ़ाया गया है हालांकि, पेट्रोल डीजल की कीमतों में 50 फीसद से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। अत्यंत कम मार्जन में से ही उन्हें स्टाफ का वेतन देने के अलावा अन्य खर्च भी करने पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- नौ महीने बाद भी 45 अवैध कालोनियां विकसित करने वालों पर कार्रवाई नहीं, पुलिस वेरिफिकेशन में फंसी

यह भी पढे़ं...दुकान से मोबाइल चोरी

जालंधर: राजनगर स्थित आरकेवी मोबाइल शाप पर चोरों ने धावा बोल दुकान में बड़ा छेद कर लाखों के मोबाइल उड़ा लिए। कर्ण मल्होत्र निवासी कबीर विहार ने बताया रात 9 बजे दुकान बंद कर गया था। सुबह देखा तो शटर को ताले लगे थे और दुकान खुली थी। चोर दुकान में बड़ा सुराग कर लगभग 18 लाख रुपये के मोबाइल और गल्ले में पड़ी 10 हजार की नकदी व लैपटाप भी चुरा ले गए। 

chat bot
आपका साथी