ऋषि नगर में खाली प्लॉट से धार्मिक झंडा हटाने पर विवाद, एक पक्ष के लोगों ने दिया धरना

एक पक्ष के लोग सफाई मजदूर फेडरेशन के नेता चंदन ग्रेवाल के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। घटनास्थल पर थाना-3 और थाना-8 की पुलिस फोर्स पहुंची और मामले को शांत करवाया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 03:39 PM (IST)
ऋषि नगर में खाली प्लॉट से धार्मिक झंडा हटाने पर विवाद, एक पक्ष के लोगों ने दिया धरना
ऋषि नगर में खाली प्लॉट से धार्मिक झंडा हटाने पर विवाद, एक पक्ष के लोगों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता. जालंधर : सिटी रेलवे स्टेशन के पास ऋषि नगर में खाली प्लॉट में लगे एक समाज के धार्मिक झंडे को हटाने के बाद इलाके में बुधवार दोपहर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। एक पक्ष के लोग सफाई मजदूर फेडरेशन के नेता चंदन ग्रेवाल के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर थाना-3 और थाना-8 की पुलिस फोर्स पहुंची और मामले को शांत करवाया।

इस दौरान एक पक्ष का कहना था कि उन्होंने खाली प्लॉट में अपने समाज का झंडा लगा रखा था, जिसे दूसरे पक्ष ने बुधवार दोपहर गलत तरीके से हटाते हुए प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि झंडे के हटाए जाने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं, दूसरे पक्ष की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया कि उक्त प्लॉट की रजिस्ट्री उसके नाम पर है। दशकों तक उसी प्लॉट में उसने अपना तेल का कारोबार किया। कारोबार बंद होने के बाद प्लॉट पर कब्जा करने के लिए दूसरे पक्ष के लोगों ने वहां पर अपने समाज का झंडा लगा दिया। वह जब दोपहर को मौके पर गया और प्लॉट में लगे उक्त झंडे को वहां से हटाकर पास के मंदिर में रख दिया।

एडीसीपी-2 परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि दोनों पक्षों को आमने-सामने बिठाकर बात की गई है। उक्त प्लॉट को अपना बताने वाले ने अपनी शिकायत में प्लॉट की रजिस्ट्री और इससे संबंधी कागजात दिए हैं। इन कागजात की जांच कर पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी