पेंडू यूनियन ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला, नारेबाजी

पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब की स्टेट कमेटी द्वारा दिए गए आमंत्रण पर पेंडू मजदूरों ने आज अमृतसर-जालंधर नैशनल हाइवे पर करतारपुर शिक्षा मंत्री ओपी सोनी का पुतला फूंका गया। दलितों व प्रदेश के मेहनती लोगों के बच्चों सर्दी के मद्देनजर अभी तक गर्म वर्दियां मुहैया न करवाने को लेकर मंत्री ओपी सोनी का पुतला फूंक जोरदार नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 08:08 PM (IST)
पेंडू यूनियन ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला, नारेबाजी
पेंडू यूनियन ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला, नारेबाजी

संवाद सहयोगी, करतारपुर: पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब की स्टेट कमेटी द्वारा दिए गए आमंत्रण पर पेंडू मजदूरों ने शनिवार को अमृतसर-जालंधर नेशनल हाइवे पर करतारपुर शिक्षा मंत्री ओपी सोनी का पुतला फूंका। अनुसूचित जाति (एससी) व प्रदेश के मेहनती लोगों के बच्चों को सर्दी के मद्देनजर अभी तक गर्म वर्दियां मुहैया न करवाने को लेकर पुतला फूंक जोरदार नारेबाजी की गई। इस मौके पर यूनियन के प्रदेश प्रेस सचिव कश्मीर ¨सह घुगशोर ने कहा कि सर्दी का मौसम अपने चरम पर है लेकिन अभी तक पंजाब सरकार खास कर शिक्षा मंत्री की तरफ से बच्चों को गर्म वर्दियां मुहैया नहीं करवाई गई है।

वहीं परीक्षा सिर पर हैं और अभी तक बच्चों को किताबें मुहैया न करवाना शिक्षा मंत्री की लापरवाही को दर्शाता है। घुगशोर ने कहा कि पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत 11वीं व 12वीं के बच्चों की फीस माफ हैं। लेकिन सरकार ने एक आदेश पास करके एससी विद्यार्थियों के अभिभावकों की जेब काट ली। वहीं यूनियन ने अपनी आवाज बुलंद करने वाले शिक्षक नेताओं की सरकार की तरफ से सेवाएं खत्म किए जाने की कड़ी ¨नदा की। इस अवसर पर यूनियन की तहसील प्रधान बल¨वदर कौर, सचिव बलवीर ¨सह धीरपुर व तहसील नेता जसवीर गोरा ने भी संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी