पीआइसी की बैठक में शामिल होने अटारी बार्डर के रास्‍ते भारत पहुंचा पाकिस्तान का शिष्टमंडल

लंबे अरसे के बाद पाकिस्‍तान का कोई सरकारी शिष्‍टमंडल आज अमृतसर जिले के अटारी बार्डर होकर भारत पहुंचा। पाकिस्‍तान का एक दल स्‍थायी सिंधू आयोग (पीआइसी) की बैठक में भाग लेने को भारत पहुंचा। सिंधू जल समझौते को लेकर नई दिल्ली में यह बैठक 23 मार्च को होगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 03:16 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 03:16 PM (IST)
पीआइसी की बैठक में शामिल होने अटारी बार्डर के रास्‍ते भारत पहुंचा पाकिस्तान का शिष्टमंडल
पाकिस्‍तान से आठ सदस्‍यीय शिष्‍टमंडल आज अटारी बार्डर पहुंचा। (फाइल फोटो)

अमृतसर, जेएनएन। लंबे अरसे के बाद पाकिस्‍तानी से एक सरकारी शिष्‍टमंडल अटारी बार्डर होकर भारत पहुंचा 1 यह पाकिस्‍तानी दल स्‍थायी सिंधू आयोग की बैठक में भाग लेने आया है। यह बैठक 23 व 24 मार्च काे नई दिल्‍ली में होगी। इस दल में पाकिस्‍तान के आठ अधिकारी शामिल हैं। जांच के बाद यह दल दिल्‍ली रवाना होगा।

जम्‍मू - कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से बंद सिंधु जल समझौते पर आधारित स्थायी सिंधु आयोग पीआईसी की बैठक 23 मार्च को होगी। आठ अधिकारियों का यह दल पाकिस्तान से भारत पहुंचा तो भारतीय अधिकारियों ने उसकी आगवानी की। दिल्‍ली में 23 व 24 मार्च को पीआइसी की बैठक में दोनाें देशों के बीच सिंधू नदी के जल के बारे में बातचीत होगी। पाकिस्तान के जल आयुक्त सैयद मेहर अली शाह  इस शिष्टमंडल की अगुआई कर रहे हैं।

बता दें कि फरवरी 2019 में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा पुलवामा में आतंकी हमले किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच हर तरह की बातचीत बंद हो गई थी। इस हमले के बाद पीआइसी की बैठक को भी रद कर दिया गया था। इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा गया था। अब इस बैइक का आयोजन किया जा रहा है।

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर पाकिस्‍तानी आतंकियों क‍े हमले के बाद भारत ने पाक आयातित वस्तुओं पर 200 फीसद कस्टम ड्यूटी लगा दी थी और इसके बाद पाकिस्तान ने व्यापार बंद कर दिया था।   इसके साथ ही  दोनों देशाें के बीच समझौता एक्सप्रेस ट्रेन और दिल्ली-लाहौर व अमृतसर- ननकाना साहिब बस भी रोक दी थीं। भारत ने सिंधु नदी का पानी पाकिस्तान को देने से इन्‍कार किया था। इसके बाद से ही पीआइसी की बैठक नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: बिल्डर कंपनियां लटका रही हरियाणा में अफोर्डेबल ग्रुप हाउसिंग कालोनियों के प्रोजेक्ट गड़बड़झाला

यह भी पढ़ें: अंडरवेट स्टील स्ट्रक्चर हटाए बगैर दौड़ रहीं ट्रेनें, जम्‍मू-कटरा रूट सहित कई रेलमार्ग पर खतरा


यह भी पढ़ें: अंधविश्वास की हदें पार : पंजाब में 13 साल के बच्चे से कराई मांगलिक युवती की शादी, सुहागरात के बाद मौत का मातम


यह भी पढ़ें: हरियाणा में अब कार व मकान वाले भी माने जाएंगे गरीब, सीएम ने बताया क्‍या है गरीबी का नया 'मापदंड'

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी