इस बार Surjit Hockey Tournament में दिखेंगे पाकिस्तानी टीम के जलवे Jalandhar News

इस बार सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी। पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने सुरजीत हॉकी सोसायटी के न्यौते को स्वीकार कर लिया है।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 08:21 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jul 2019 02:28 PM (IST)
इस बार Surjit Hockey Tournament में दिखेंगे पाकिस्तानी टीम के जलवे Jalandhar News
इस बार Surjit Hockey Tournament में दिखेंगे पाकिस्तानी टीम के जलवे Jalandhar News

जालंधर, [कमल किशोर] । इस बार सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी। पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने सुरजीत हॉकी सोसायटी के न्यौते को स्वीकार कर लिया है। फेडरेशन ने सोसायटी को ईमेल के जरिए टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की बात कही है। बता दें कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व व करतारपुर लांघा खुलने की खुशी के चलते सुरजीत हॉकी सोसायटी ने 36वां ओलंपियन सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के किए पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन को न्यौता भेजा था। पाकिस्तान की टीम ने इस न्यौते को स्वीकार कर लिया और सोसायटी ने अब इस विषय में विदेश मंत्रालय व गृह मंत्रालय को मंजूरी के लिए भेजा है।

सुरजीत हॉकी सोसायटी ने दो परफार्मा तैयार करके एक हॉकी इंडिया व एक मिनिस्ट्री ऑफ एक्सर्टनल अफेयर्स, विदेश मंत्रालय को भेज दिया है। सोसायटी ने हॉकी इंडिया को 25000 रुपये का ड्राफ्ट बनाकर भेज दिया है। पाकिस्तानी फेडरेशन चार दिन के भीतर खिलाड़ियों की लिस्ट भेज रहा है। अब हॉकी इंडिया विदेश मंत्रालय व गृह मंत्रालय से क्लीयरेंस के लिए जद्दोजहद करेगी।

वर्ष 2016 के बाद निमंत्रण भेजना बंद कर दिया था

वर्ष 2013 में पाकिस्तान की पुरुष व महिला टीम खेली थी। वर्ष 2014, वर्ष 2015 में टीम को निमंत्रण भेजा था। लेकिन वीजा न लगने के चलते पाकिस्तान टीम टूर्नामेंट का हिस्सा न बन सकी। वर्ष 2016 में भारत-पाकिस्तान के संबंध सही न होने के चलते सुरजीत सोसायटी ने निमंत्रण भेजना बंद कर दिया था। अब 2019 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान टीम को निमंत्रण भेजा है।  

सुरजीत हॉकी सोसायटी भेजेगी पाकिस्तान टीम

खिलाड़ियों के नाम पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन आने वाले दिनों में खिलाड़ियों के नाम भेज देती है तो सोसायटी पाकिस्तान खिलाड़ियों के नाम हॉकी इंडिया को भेज देगा। हॉकी इंडिया इन खिलाड़ियों के नाम गृह मंत्रालय से मंजूरी लेगा। 36वां ओलंपियन सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट 10 से 19 अक्तूबर तक होगा।

विदेश मंत्रालय व हॉकी इंडिया को भेजा ड्राफ्ट

सुरजीत हॉकी सोसायटी के आर्गेनाइज सेक्रेटरी इकबाल सिंह संधू ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि टूर्नामेंट करवाने के लिए 25000 रुपये का ड्राफ्ट भी बनाकर भेज दिया है। पाकिस्तान फेडरेशन जल्द खिलाड़ियों के नाम भेज रही है। विदेश मंत्रालय की क्लीयरेंस मिलने के बाद गृह मंत्रालय की खिलाड़ियों पर मुहर लगनी बाकि रह जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी