अमृतसर के नामी कारोबारी पिंकी मेहरा की ज्वेलर्स शाप व आवास पर NIA की रेड, हवाला कारोबार में लिप्त होने की आशंका

गुरु बाजार के नामी कारोबारी पिंकी मेहरा पर एनआइए ने शिकंजा कसा है। एनआइए के डेढ़ दर्जन से ज्यादा अफसरों ने गुरु बाजार स्थित चौरसी अटारी स्थित उनके शोरूम मानक ज्वेलर्स और बसंत एवेन्यू स्थित आवास पर रेड की और आठ घंटे तक परिवार के सदस्यों को नजरबंद रखा।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:07 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:07 PM (IST)
अमृतसर के नामी कारोबारी पिंकी मेहरा की ज्वेलर्स शाप व आवास पर NIA की रेड, हवाला कारोबार में लिप्त होने की आशंका
गुरु बाजार के नामी कारोबारी पिंकी मेहरा पर एनआइए ने शिकंजा कसा है।

अमृतसर, जेएनएन। गुरु बाजार के नामी कारोबारी पिंकी मेहरा पर नेशनल इनवेस्टिगेश एजेंसी (एनआइए) ने शुक्रवार को शिकंजा कसा है। एनआइए के डेढ़ दर्जन से ज्यादा अफसरों ने गुरु बाजार स्थित चौरसी अटारी स्थित उनके शोरूम मानक ज्वेलर्स और बसंत एवेन्यू स्थित आवास पर रेड की और आठ घंटे तक परिवार के सदस्यों को नजरबंद रखा। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इंकार किया है। हालांकि दबे शब्दों में यह बताया गया कि आशंका है कि कारोबारी पिंकी मेहरा हवाला में लिप्त है। फिलहाल तीन साल का रिकार्ड कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक एनआइए की टीम ने शुक्रवार सुबह बसंत एवेन्यू स्थित कोठी नंबर 248 और गुरु बाजार स्थित मानक ज्वेलर्स पर छापामारी की। कोतवाली थाने और सिविल लाइन थाने की पुलिस को साथ लिया गया। लेकिन स्थानीय पुलिस को आपरेशन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। जांच में सामने आया कि पिंकी मेहरा का गुरु बाजार में गहनों का खासा कारोबार है। वह पिछले कई सालों से कई देशों से सामान इंपोर्ट एक्सपोर्ट भी कर रहे हैं। यही नहीं पिछले कई सालों से रेलवे स्टेशन के सामने होटल कारोबार के साथ-साथ मनी एक्सचेंज का काम भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-  लुधियाना के खन्ना में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर दबोचे

बंगाल-कश्मीर लिंक पर जांच कर रही एनआइए

बताया जा रहा हैं कि कारोबारी पिंकी मेहरा काफी ईमानदार और देशभक्त किस्म के व्यक्ति हैं। उनके बंगाल के कुछ कारोबारियों से संपर्क है। बंगाली कारोबारियों के संबंध जम्मू-कश्मीर के कुछ हवाला कारोबारियों से जुड़े होने की भनक लगी है। पता चला है कि पिंकी से हुई पूछताछ के बाद एनआइए को अमृतसर और दिल्ली के कुछ अन्य व्यापारियों के नाम भी मिले हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी