जालंधर में नेहरू युवा केंद्र करवाएगा राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता, इस दिन मिलेंगे आवेदन पत्र

जालंधर में नेहरू युवा केंद्र ब्लॉक जिला राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है। प्रतिभागी की आयु 1 अप्रैल 2021 को 18 वर्ष से अधिक और 29 वर्ष से कम होनी चाहिए और प्रतिभागी जालंधर जिले का स्थायी निवासी होना चाहिए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 02:20 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 02:20 PM (IST)
जालंधर में नेहरू युवा केंद्र करवाएगा राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता, इस दिन मिलेंगे आवेदन पत्र
जालंधर में नेहरू युवा केंद्र जल्द भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करेगा।

जागरण संवाददाता, जालंधर। युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने और समाज के विकास कार्यों में भाग लेने के योग्य बनाने के लिए नेहरू युवा केंद्र जालंधर द्वारा ब्लॉक, जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है। इस बात की जानकारी देते जिला युवा अधिकारी नित्यानंद यादव ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के पूर्व ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन कर स्क्रीनिंग की जाएगी तथा ब्लॉक स्तर पर प्रथम तीन विजेता जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग ले सकेंगे।

नित्यानंद यादव ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभागी की आयु 1 अप्रैल 2021 को 18 वर्ष से अधिक और 29 वर्ष से कम होनी चाहिए और प्रतिभागी जालंधर जिले का स्थायी निवासी होना चाहिए, इसलिए उसे अपना प्रमाण देना होगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय विजेता को 5000 रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 2000 रुपये और तीसरे स्थान के विजेता को 1000 रुपये दिए जाएंगे। इस प्रकार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता को 25000 रुपये, दूसरे स्थान के विजेता को 10,000 रुपये और तीसरे स्थान के विजेता को रुपये दिए जाएंगे। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं जो दिल्ली में होंगी। पहले विजेता को 2 लाख रुपये, दूसरे विजेता को 1 लाख रुपये और तीसरे विजेता को 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि हर साल की तरह इन प्रतियोगिताओं के लिए देशभक्ति राष्ट्र निर्माण की थीम 'सब का साथ, सब का विश्वास, सब का विकास और सब का प्रयास' है। भाषण प्रतियोगिता दो भाषाओं हिंदी और अंग्रेजी में होगी। आवेदन पत्र नेहरू युवा केंद्र जालंधर के कार्यालय 15 नवंबर से प्राप्त किए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी