निगम के एक्शन की सूचना लीक, मार्केट में धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहा पॉलिथिन गायब

नगर निगम ने शहर में एंटी पॉलिथिन ड्राइव का आगाज किया लेकिन पहले ही दिन अभियान की हवा निकल गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Aug 2018 03:17 PM (IST) Updated:Sat, 11 Aug 2018 03:17 PM (IST)
निगम के एक्शन की सूचना लीक, मार्केट में धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहा पॉलिथिन गायब
निगम के एक्शन की सूचना लीक, मार्केट में धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहा पॉलिथिन गायब

जासं, जालंधर : नगर निगम ने शहर में एंटी पॉलिथिन ड्राइव का आगाज किया लेकिन पहले ही दिन अभियान की हवा निकल गई। पॉलिथिन बैग्स का थोक कारोबार करने वाले बांसा वाला बाजार में पहुंची हेल्थ टीम को किसी दुकान पर पॉलिथिन नहीं मिली। वहां उन्हें स्टार्च के बैग रखे मिले। बताया जा रहा है कि निगम के एक्शन की सूचना लीक हो गई और दुकानदारों ने पॉलिथिन बैग्स गायब कर दिए। नगर निगम के हेल्थ अफसर डॉ. श्रीकृष्ण ने कहा कि इस मार्केट में निगम की टीम दोबारा चे¨कग करेगी।

हेल्थ ब्रांच की टीम ने बांसा वाले बाजार में करीब दस बड़ी दुकानों की जांच की गई। इसके बाद टीम सब्जी मंडी इलाके में गई। हेल्थ अफसर के मुताबिक यहां कई दुकानों पर औचक चे¨कग की गई पर सिर्फ दो ही दुकानदारों को पॉलिथिन का इस्तेमाल करते पाया गया। दोनों के हेल्थ टीम ने दो-दो हजार के चालान काटे हैं।

डॉ. श्रीकृष्ण ने बताया कि शुक्रवार को एंटी पालिथिन ड्राइव की शुरूआत होलसेल मार्केट बांसा वाले बाजार से की गई। निगम कमिश्नर के निर्देश के मुताबिक छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई से पहले होलसेल का काम करने वालों पर शिकंजा कसा जाना था। पर वहां दुकानों पर पॉलिथिन नहीं मिली। स्टार्च के बैग्स रखे थे। कुछ ऐसा ही नजारा सब्जी मंडी में भी था।

किसी भी तरह की पॉलिथिन की छूट नहीं

डॉ. श्रीकृष्ण ने बताया कि पॉलिथिन के खिलाफ ड्राइव जारी रहेगी। निगम ने दुकानदारों को स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी तरह के पॉलिथिन के इस्तेमाल की छूट नहीं है। उन्होंने कहा कि 50 या उससे अधिक माइक्रॉन की पॉलिथिन के इस्तेमाल की भी इजाजत नहीं दी जाएगी।

विधायक हैनरी ने ड्राइव शुरू करने में देरी पर जताई थी नाराजगी: नॉर्थ हलके के विधायक बावा हैनरी ने बीते दिनों वर्कशॉप की इंस्पेक्शन के दौरान मेयर जगदीश राजा और कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से शहर में पॉलिथिन के खिलाफ ड्राइव शुरू करने में देरी पर नाराजगी जताई थी। कमिश्नर का कहना था कि पॉलिथिन के खिलाफ ड्राइव 15 अगस्त के बाद शुरू करेंगे। विधायक ने शुक्रवार से ही ड्राइव शुरू करने को कहा था। विधायक हैनरी ने कहा था कि वे चाहते हैं कि पॉलिथिन के खिलाफ ड्राइव उनके हलके से ही शुरू की जाए। इस पर कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने ज्वॉइंट कमिश्नर गुर¨वदर कौर रंधावा को शुक्रवार से ही ड्राइव शुरू करने के निर्देश जारी किए थे।

chat bot
आपका साथी