मेयर बनाम यूनियन : किसी मुलाजिम पर भी एक्शन हुआ तो निगम में काम ठप करने की चेतावनी

विज्ञापन टेंडर कर मुलाजिमों पर कार्रवाई और हाउस की मीटिंग के बायकाट पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का म्यूनिसिपल इंप्लाइज यूनियन ने कड़ा एतराज जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 09:17 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 09:17 PM (IST)
मेयर बनाम यूनियन : किसी मुलाजिम पर भी एक्शन हुआ तो निगम में काम ठप करने की चेतावनी
मेयर बनाम यूनियन : किसी मुलाजिम पर भी एक्शन हुआ तो निगम में काम ठप करने की चेतावनी

जागरण संवाददाता, जालंधर : विज्ञापन टेंडर कर मुलाजिमों पर कार्रवाई और हाउस की मीटिंग के बायकाट पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का म्यूनिसिपल इंप्लाइज यूनियन ने कड़ा एतराज जताया है। यूनियन ने सोमवार को साफ कर दिया कि इस मामले में मुलाजिमों को जानबूझकर टारगेट किया जा रहा है। अगर झूठे आरोपों और बायकाट को लेकर मुलाजिमों से जवाब तलबी की जाती है तो नगर निगम में कामकाज पूरी तरह से ठप कर दिया जाएगा।

यूनियन के प्रधान मनदीप सिंह के नेतृत्व में हुई मीटिग में सभी ब्रांच के मुख्य अधिकारी शामिल हुए और हाउस मुलाजिमों पर कार्रवाई के लिए पास किए गए प्रस्ताव की आलोचना की। यूनियन सदस्यों ने इस पूरे मुद्दे पर लंबी चर्चा की और फैसला लिया कि राजनीतिक हितों के लिए नेता अगर मुलाजिमों की बलि देने की कोशिश करेंगे तो इसे सहन नहीं किया जाएगा। प्रधान मनदीप सिंह ने कहा कि यूनियन इस मुद्दे को लेकर एकजुट है और अगर कोई कार्रवाई की जाती है तो निगम की सभी ब्राचों का काम ठप कर देंगे और इसकी जिम्मेवारी मेयर और पार्षदों की होगी। मनदीप सिंह ने कहा कि बेहद कम मुलाजिम होने के बाद भी नगर निगम का काम पूरा किया जा रहा है। इसके बावजूद पार्षद अपने हितों के लिए मुलाजिमों पर दबाव बनाते हैं। पार्षद अपनी राजनीति करें लेकिन इसमें मुलाजिमों को बीच में ना लाएं। बता दें कि विज्ञापन टेंडर में गड़बड़ी के आरोप में टेंडर को रद कर दिया है। मुलाजिमों पर भी आरोप लगाए गए हैं जिसके विरोध में मुलाजिमों ने हाउस की मीटिग का बायकाट किया था। हाउस में मुलाजिमों पर कार्रवाई का प्रस्ताव पास किया गया है। इसी को लिए नगर निगम में टकराव शुरू हो गया है।

chat bot
आपका साथी