शिवलिंग पर जल चढ़ाने से रोका तो गुस्सा होकर लैब टेक्नीशियन ने पंडित की कर दी हत्या Jalandhar News

शीतल नगर में पुजारी देव राज शुक्ला की हत्या डीएवी कॉलेज के लैब टेक्नीशियन नवीन कुमार ने महज इसलिए कर दी कि पुजारी ने उसे शिवलिंग पर जल की जगह कच्ची लस्सी चढ़ाने को कहा।

By Edited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 09:12 PM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 09:52 AM (IST)
शिवलिंग पर जल चढ़ाने से रोका तो गुस्सा होकर लैब टेक्नीशियन ने पंडित की कर दी हत्या Jalandhar News
शिवलिंग पर जल चढ़ाने से रोका तो गुस्सा होकर लैब टेक्नीशियन ने पंडित की कर दी हत्या Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। जालंधर शीतल नगर में रहने वाले शिव मंदिर के पुजारी देव राज शुक्ला की हत्या डीएवी कॉलेज के लैब टेक्नीशियन नवीन कुमार ने महज इसलिए कर दी कि पुजारी ने उसे मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाने की जगह कच्ची लस्सी चढ़ाने को कहा। जल चढ़ाने से रोके जाने पर नवीन कुमार इतना गुस्से में आ गया था कि मंदिर में ही गाली गलौज की। फिर उसी शाम को सात बजे के करीब पंडित देव राज शीतल नगर नहर के पास खड़े थे। इस दौरान एक व्यक्ति उनके पास आया और बातें करने लगा।

इसी दौरान नवीन वहां पर आया और पंडित देव राज के पास एक पल के लिए खड़ा हुआ और पास ही पड़ी ईंट, जो आधी टूटी हुई थी और नुकीली थी, उठा कर उनके सिर पर दे मारी। ईंट लगते ही पंडित देव राज गिर गए। गुस्से में पागल हो चुके नवीन कुमार नीचे गिरे देवराज के सिर पर लगातार 13 बार ईंट मारता रहा। इसके बाद ईंट फेंक कर वहीं से वापिस चला गया। यह सारी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। थाना डिवीजन नंबर एक के एडीशनल प्रभारी देवी चंद ने बताया कि नवीन को उसके घर से ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मदद की बजाय पास से निकलते रहे तमाशबीन

सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है कि जब नवीन पंडित देवराज के पास पहुंचा तो उनके पास एक युवक खड़ा बातें कर रहा था। जैसे ही नवीन ने उनके सिर पर ईंट मारी तो उक्त युवक वहां से भाग निकला। नवीन लगातार ईंट से प्रहार करता रहा लेकिन किसी ने नहीं रोका। इसके बाद नवीन आराम से वहां से निकल गया और घायल पंडित देवराज की मदद करने बजाये लोग पास से निकलते रहे। इसके बाद उनका भतीजा वेद प्रकाश पास आया और उनको अस्पताल लेकर गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिता की जगह नवीन को मिली थी डीएवी कॉलेज में नौकरी

नवीन के पिता डीएवी कॉलेज में लैब टेक्नीशियन थे। उनकी मौत के बाद नवीन को वहां पर नौकरी मिल गई। पिछले काफी समय से नवीन डीएवी कालेज में काम कर रहा था। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि वह मानसिक तौर पर कमजोर है लेकिन पुलिस ने इस तर्क को नहीं माना। क्योंकि मानसिक तौर पर कमजोर को डीएवी कालेज में लैब टेक्नीशियन की नौकरी नहीं मिल सकी। थाना एक के एडीशनल प्रभारी देवी चंद ने बताया कि नवीन ने अपने बयानों में कहा कि उसे शिव¨लग पर जल चढ़ाने से रोकने पर इतना गुस्सा आ गया था कि वह आपे से बाहर हो गया। गुस्से में ही उसने पुजारी देवराज पर हमला कर दिया था।

यह था मामला

शीतल नगर में रविवार देर शाम एक युवक ने वहां रहने वाले पुजारी देव राज शुक्ला के सिर पर ईंट मार दी और फरार हो गया था। अस्पताल में देव राज की मौत हो गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी