कश्मीरी युवक मो. इदरीश को भेजा जेल, जाहिद गुलजार सात दिन के पुलिस रिमाड पर

कश्मीरी छात्र मोहम्मद इदरीश को अदालत ने जेल भेज दिया गया है जबकि उसके साथी जाहिद गुलजार का फिर 7 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 04:04 PM (IST)
कश्मीरी युवक मो. इदरीश को भेजा जेल, जाहिद गुलजार सात दिन के पुलिस रिमाड पर
कश्मीरी युवक मो. इदरीश को भेजा जेल, जाहिद गुलजार सात दिन के पुलिस रिमाड पर

संवाद सहयोगी, जालंधर : गत दिनों सीटी इंस्टीट्यूट, शाहपुर कैंप से गिरफ्तार किए गए कश्मीरी छात्र मोहम्मद इदरीश को अदालत ने जेल भेज दिया गया है जबकि उसके साथी जाहिद गुलजार का फिर 7 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है।

पुलिस ने इदरीश और जाहिद गुलजार को रिमाड खत्म होने के बाद शनिवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तरनजीत सिंह की अदालत में पेश किया था। इंस्पेक्टर बिमल कात ने बताया कि अदालत में दोनों का रिमाड मागा था लेकिन मोहम्मद इदरीश और जाहिद गुलजार के वकील तरणजीत सिंह हुंदल ने दलील दी कि अब दोनों छात्रों से पूछताछ के लिए कुछ भी बाकी नहीं बचा है। पुलिस का तर्क था कि जाहिद गुलजार को अभी काफी कुछ मालूम है जो वह पुलिस को बता सकता है। दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद मोहम्मद इदरीश को जेल और जाहिद को पुलिस रिमाड में देने के आदेश हुए।

बता दें कि मामले में तीसरा आरोपित आतंकी मूसा का भाई रफीक बट अस्पताल में उपचाराधीन है। उसे कई तरह स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं। इस कारण उसे अदालत में पेश नहीं किया गया।

मोहम्मद इदरीश, जाहिद गुलजार और रफीक बट को जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और पंजाब पुलिस की संयुक्त टीम ने कुछ दिन पहले शहर के एक प्रतिष्ठित कॉलेज के हॉस्टल से दबोचा था। उनके पास एके-47 और विस्फोटक भी बरामद हुए थे। पुलिस का दावा है कि इन तीनों का संबंध कश्मीर के कुख्यात आंतकी जाकिर मूसा के आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद से है। जालंधर में इनका स्लीपर सेल करीब तीन साल से सक्रिय था।

chat bot
आपका साथी