पावरलिफ्टिंग में गोल्ड जीत पति का सपना किया पूरा

सोढल रोड की रहने वाली 36 वर्षीय करूणा मड़िया ने दिल्ली में 23 से 27 अक्टूबर तक हुई व‌र्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Nov 2017 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Nov 2017 08:15 PM (IST)
पावरलिफ्टिंग में गोल्ड जीत पति का सपना किया पूरा
पावरलिफ्टिंग में गोल्ड जीत पति का सपना किया पूरा

जागरण संवाददाता, जालंधर

सोढल रोड की रहने वाली 36 वर्षीय करूणा मड़िया ने दिल्ली में 23 से 27 अक्टूबर तक हुई व‌र्ल्ड पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। यह चैंपियनशिप द्रोणाचार्य अवार्डी भुपिंदर धवन की ओर से करवाई की गई थी। इसमें भूटान, हॉलैंड, इंग्लैंड समेत 17 देशों से प्रतिभागी आए थे। करूणा ने 60 किलो भार वर्ग में पहला स्थान हासिल किया। उनके पति विक्रम मड़िया का होम अप्लायंस का बिजनेस है। तीन बच्चे रिशिता सातवीं क्लास, वसुंधरा तीसरी क्लास व बेटा हार्दिक दूसरी क्लास में पढ़ता है।

करूणा ने बताया कि इसके लिए पति ने बहुत प्रोत्साहित किया। दरअसल वह भी वेटलिफ्टिंग करना चाहते थे, लेकिन पिछले साल बीमार होने की वजह से डॉक्टर ने उन्हें वेटलिफ्टिंग छोड़ने की सलाह दी। इसलिए उन्होंने मुझे इसमें आगे बढ़ने के लिए कहा। यह मेरी पहली प्रतियोगिता थी और इसमें ही गोल्ड पाकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।

6 माह पहले की शुरूआत

करूणा ने बताया कि तीन साल पहले मैंने बॉडी फिटनेस के लिए जिम शुरू किया था। कोच जिमी भामरा ने मुझे पावरलिफ्टिंग के लिए कहा। 6 महीने पहले ही मैंने इसकी शुरूआत की। करूणा हर मंगलवार व शुक्रवार शाम को एक घंटा प्रेक्टिस करती हैं।

chat bot
आपका साथी