जालंधर में बम मिलने से हड़कंप, तुरंत पहुंचे अधिकारी सहित 200 से ज्यादा पुलिस के जवान; और फिर जो हुआ...

Punjab News पंजाब पुलिस को सूचना मिली कि जालंधर (Jalandhar Latest News) के गांव जौहला में बम पाया गया है। इस सूचना के तुरंत बाद घटनास्थल पर अधिकारी समेत 200 से भी ज्यादा पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गांव के एक किलोमीटर तक के घरों को खाली करवाया और बम नुमा वस्तु को बोरियों से ढक दिया।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Sat, 20 Apr 2024 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2024 01:42 PM (IST)
जालंधर में बम मिलने से हड़कंप, तुरंत पहुंचे अधिकारी सहित 200 से ज्यादा पुलिस के जवान; और फिर जो हुआ...
जालंधर में बम मिलने से हड़कंप, तुंरत पहुंचे अधिकारी सहित 200 से ज्यादा पुलिस के जवान

HighLights

  • पंजाब के जालंधर के गांव जौहला में बम मिलने की सूचना मिली
  • सूचना पाकर 200 से ज्यादा पुलिस जवान मौके पर पहुंचे
  • एक किलोमीटर का दायरा खाली करवाया गया

जागरण संवाददाता, जालंधर। Punjab Latest News: जालंधर के साथ लगते गांव जौहला में उसे समय हड़कंप मच गया जब वहां पर किसी ने पुलिस को बम रखे होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। करीब 200 पुलिस मुलाजिम मौके पर जमा हो गए और कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

बम स्क्वॉड की टीम भी मौके पर पहुंची

पुलिस को जहां पर बम जैसी वस्तु मिली थी वहां के आसपास एक किलोमीटर के घेरे में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल कर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। उस सामाग्री के आसपास मिट्टी की बोरियां डालकर उसे ढक दिया। बम स्क्वॉड की टीम भी मौके पर पहुंची।

दस मिनट के भीतर जब उस वस्तु (बमनुमा) को खोलकर देखा तो पता चला कि वह महज एक तारों का ढेर था। तब जाकर पता चला कि यह जालंधर के एसपी ने मॉक दिल करवाई थी।

पता चला कि यह मॉक ड्रिल हो रही है

एसपी अंकुर गुप्ता ने बताया कि चुनावों के दौरान सुरक्षा प्रणाली की जांच के लिए उन्होंने यह किया था। उन्होंने बताया कि सिर्फ दो अधिकारियों को छोड़कर यह किसी को नहीं मालूम था कि वहां पर मॉक ड्रिल हो रही है।

उन्होंने अपने टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह 10 मिनट के अंदर ही सारी पुलिस टीम, बम स्क्वॉड की टीम और अधिकारी मौके पर पहुंचे, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान लोगों को पूरा सुरक्षित माहौल मुहिया करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पंजाब में मतदान केंद्रों पर लगेगी छबील, वॉटर कूलर और कुर्सियों की भी रहेगी व्यवस्था

यह भी पढ़ें- Tajinder Singh Bittu Profile: हिमाचल में कांग्रेस को जिताने में निभाई थी भूमिका, अब BJP में शामिल; क्या है मोहभंग की वजह?

chat bot
आपका साथी