बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 15 साल तक निर्माण न करने वालों के प्लॉट जब्त करेगा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट

प्लॉट होल्डर्स को चेतावनी है कि वह 26 नवंबर से पहले नॉन कंस्ट्रक्शन चार्जिस जमा करवाएं और नक्शा पास करवाकर निर्माण शुरू करें। ऐसा न करने वालों के प्लॉट जब्त कर लिए जाएंगे।

By Edited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 01 Nov 2019 09:44 AM (IST)
बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 15 साल तक निर्माण न करने वालों के प्लॉट जब्त करेगा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट
बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 15 साल तक निर्माण न करने वालों के प्लॉट जब्त करेगा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट

जालंधर, जेएनएन। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की कालोनियों में प्लॉट लेकर सालों से निर्माण न करने वालों के प्लॉट जब्त किए जाएंगे। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया ने यह चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि प्लॉट अलॉटमेंट के 15 साल बाद भी निर्माण न करने वाले प्लॉट होल्डर्स अगर 26 नवंबर तक नॉन कंस्ट्रक्शन चार्जिस जमा नहीं करवाते हैं तो उनके प्लॉट जब्त कर लिए जाएंगे।

चेयरमैन ने कहा कि 30 जून 2016 को जारी नोटिफिकेशन पंजाब टाउन इंप्रूवमेंट एक्ट 1922 (यूटीलाइजेशन ऑफ लैंड एंड अलॉटमेंट ऑफ प्लाट्स) के संशोधन के रूल नंबर 11 के तहत अलॉटमेंट के बाद 15 साल में निर्माण न करने वालों के प्लॉट जब्त किए जा सकते हैं। आर्थिक रूप से संकट का सामना कर रहे ट्रस्ट को पटरी पर लाने के लिए यह सख्ती की जा रही है।

चेयरमैन ने कहा ट्रस्ट के स्टाफ ने ट्रस्ट की सभी कालोनियों में उन प्लॉट होल्डर्स को नोटिस भेज दिए हैं जिन्होंने प्लॉट लेने के बावजूद निर्माण नहीं किया है। इनमें से कई नोटिस बिना रिसीव किए वापस आ गए हैं। कई प्लॉट होल्डर्स ने प्लॉट बेच दिए हैं लेकिन खरीदार ने प्लॉट की मलकीयत बारे ट्रस्ट ऑफिस के रिकॉर्ड में दर्ज नहीं करवाया गया। उन्होंने बताया कि नगर निगम को भी लेटर लिखा है कि ट्रस्ट की कालोनियों में नक्शे पास करवाने या सीएलयू बदलने के लिए आने वाले आवेदनों को तब तक मंजूर नहीं किया जाए जब तक प्लॉट होल्डर ट्रस्ट से एनओसी न ले आए।

चेयरमैन ने कहा कि प्लॉट होल्डर्स को चेतावनी है कि वह 26 नवंबर से पहले नॉन कंस्ट्रक्शन चार्जिस जमा करवाएं और नक्शा पास करवाकर निर्माण शुरू करें। ऐसा न करने वालों के प्लॉट जब्त कर लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी