15 अप्रैल से गेहूं की खरीद के लिए प्रशासन तैयार, मंडियों में नहीं लगने दी जाएगी भीड़

डीसी वरिंदर शर्मा पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर और एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि जिले में गेहूं की खरीद के लिए 78 खरीद केंद्रों पर पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 06:24 PM (IST)
15 अप्रैल से गेहूं की खरीद के लिए प्रशासन तैयार, मंडियों में नहीं लगने दी जाएगी भीड़
15 अप्रैल से गेहूं की खरीद के लिए प्रशासन तैयार, मंडियों में नहीं लगने दी जाएगी भीड़

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस से पैदा हुए हालातों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने गेहूं की निर्विघ्न खरीद की तैयारी कर ली है। यह खरीद 15 अप्रैल से शुरू होगी। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में विभिन्न खरीद एजेंसियों और आढ़तियों के साथ मीटिंग की प्रधानगी करते हुए डीसी वरिंदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर और एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि जिले में गेहूं की खरीद के लिए 78 खरीद केंद्रों पर पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। इस मौके मीटिंग में एडीसी विशेश सारंगल और जसबीर सिंह, एसडीएम अमित कुमार, राहुल सिंधु, डॉक्टर संजीव कुमार, डॉक्टर जय इंदर सिंह और डॉक्टर विनीत कुमार, जिला खुराक व सप्लाई कंट्रोलर नरेंद्र सिंह, मार्कफेड के जिला मैनेजर सचिन गुप्ता, जिला मंडी अफसर दविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

किसानों को जारी होंगे स्पेशल पास

मौजूदा स्थिति को देखते हुए खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए स्टोरेज प्वाइंटों, खाली पड़ी सरकारी जमीनों और शैलरों का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे जहां मंडियों में भीड़ कम होगी, वहीं किसानों के बीच सामाजिक दूरी को भी बरकरार रखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद के लिए किसानों को मंडियों में जाने के लिए स्पेशल पास जारी किए जाएंगे। गेहूं की खरीद के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने को भी पूरी तरजीह दी जाएगी। उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि उनकी फसल का एक-एक दाना आसानी से खरीदा जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी