छोटे बच्‍चे को जेहादी बनाने में जुटा था आइएस आतंकी गाजी बाबा

आइएस एजेंट गाजी बाबा बेहद खतरनाक इरादे से जुटा था। वह बच्‍चों को भड़काकर उन्‍हें नन्‍हा जेहादी बनाने में लगा था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 21 Apr 2017 02:48 PM (IST) Updated:Fri, 21 Apr 2017 02:48 PM (IST)
छोटे बच्‍चे को जेहादी बनाने में जुटा था आइएस आतंकी गाजी बाबा
छोटे बच्‍चे को जेहादी बनाने में जुटा था आइएस आतंकी गाजी बाबा

जालंधर,[सुक्रांत]। शहर के गुरु संत नगर में रह रहा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का एजेंट गाजी बाबा उर्फ जीशान बच्चों को धर्म के नाम पर भड़काकर नन्हे जेहादी तैयार कर रहा था। वह फेसबुक के जरिए देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त था। पुलिस को उसके मोबाइल से कई संदिग्ध पते मिले हैं। गाजी फेसबुक के जरिए बाहर रह रहे निशाद नाम के एजेंट के साथ भी संपर्क में था।

उसकी गिरफ्तारी के पहले करीब एक साल तक एसटीएफ और एटीएस ने पूरी जानकारी जुटाई। गिरफ्तारी के चार बजे तक पूछताछ की फिर उसे अदालत में पेश कर लखनऊ ले गए। जानकारी के मुताबिक यूपी में कई बड़े मामलों में उसका नाम आया था। पुलिस काफी देर से उसे तलाश रही थी और पक्की सूचना मिलते ही जालंधर से उठा लिया। यह भी पढ़ें: आतंकी धमकियों के बाद भाखड़ा नंगल डैम की सुरक्षा कड़ी, सेना ने घेरा डाला

गाजी बाबा लखनऊ का रहने वाला है। यहां आने से पहले उसने मदरसे में पढ़ाई की। उसे कुरान शरीफ कंठस्थ है। जालंधर में उसे इसी बात का फायदा मिला। घर के पास की मस्जिद में बिना देखे कुरान पढ़ता था। लोगों का विश्वास भी जीत लिया था। गाजी बच्चों को धर्म के नाम पर भड़का कर उन्माद फैलाने के लिए नन्हे जेहादी तैयारी कर रहा था।

यह भी पढ़ें: आतंकी धमकियों के बाद भाखड़ा नंगल डैम की सुरक्षा कड़ी, सेना ने घेरा डाला

इस संबंध में पुलिस कमिश्‍नर पीके सिन्हा ने कहा कि किसी के कहीं पर भी रहने की आजादी को छीना नहीं जा सकता, लेकिन ऐसे लोग परेशानी का सबब बन सकते हैं। जल्द ही कोई योजना बना कर ऐसे लोगों की पहचान करवाने का प्रयास किया जाएगा। लोगों को भी चाहिए कि वो किरायेदार रखते वक्त पुलिस को पूरी जानकारी दें ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी