बिस्कुट फैक्टरी एवं व्यापारिक संस्थान पर जीएसटी की दबिश

महानगर की एक प्रमुख बिस्कुट फैक्टरी एवं इंडस्ट्रियल एस्टेट स्थित कबाड़ की ट्रेडिग करने वाली फर्म पर जीएसटी विभाग जालंधर-1 की टीम की तरफ से दबिश दी गई। दबिश के दौरान उपरोक्त फर्मों का सारा स्टाक एवं एकाउंट रजिस्टर का मिलान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 10:38 PM (IST)
बिस्कुट फैक्टरी एवं व्यापारिक संस्थान पर जीएसटी की दबिश
बिस्कुट फैक्टरी एवं व्यापारिक संस्थान पर जीएसटी की दबिश

जागरण संवाददाता, जालंधर : महानगर की एक प्रमुख बिस्कुट फैक्टरी एवं इंडस्ट्रियल एस्टेट स्थित कबाड़ की ट्रेडिग करने वाली फर्म पर जीएसटी विभाग जालंधर-1 की टीम की तरफ से दबिश दी गई। दबिश के दौरान उपरोक्त फर्मों का सारा स्टाक एवं एकाउंट रजिस्टर का मिलान किया गया। इस मौके पर कच्चे कागज, डायरी, मोबाइल फोन आदि भी कब्जे में लिए गए, जिनकी जांच की जा रही है और फर्मों की तरफ से संभावित देनदारियों का आंकड़ा जुटाया जा रहा है।

कर आयुक्त पंजाब कमल किशोर यादव एवं डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्स जालंधर मंडल परमजीत सिंह के निर्देश पर सहायक कमिश्नर स्टेट टैक्स अमन गुप्ता, जालंधर-1 के नेतृत्व में परमजीत सिंह, अर्शदीप सिंह, जसविदर पाल, जगपाल सिंह, ओंकार नाथ, स्टेट टैक्स अधिकारी समेत सहायक स्टाफ ने इस कार्रवाई में हिस्सा लिया। अमन गुप्ता सहायक आयुक्त स्टेट टैक्स ने बताया कि बिस्कुट एवं रस्क पर विभिन्न जीएसटी की दर होने की वजह से टैक्स चोरी का अंदेशा हुआ। इसी वजह से करवाई गई। इसके अलावा विभाग की तरफ से लोहे के कबाड़ की ट्रेडिग करने वाली फर्म की जांच के दौरान रिकार्ड, मोबाइल फोन कब्जे में लिए गए। उन्होंने बताया कि टैक्स चोरी करने वाले हर व्यापारिक संस्थान की जांच की जाएगी तथा कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी