पंजाब में सीमा से पकड़े गए चार तस्करों के पाकिस्तान से जुड़े हैं तार, लगातार थे बशीर खान के संपर्क में

पंजाब में भारत पाकिस्तान सीमा पर बीओपी फतेहपुर से पकड़े गए चार तस्करों के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। यह पाक तस्कर बशीर के संपर्क में थे। ये तस्कर आइएसआइ की तरफ से भेजी गई खेप उठाने केे लिए पहुंचे थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 08:45 PM (IST)
पंजाब में सीमा से पकड़े गए चार तस्करों के पाकिस्तान से जुड़े हैं तार, लगातार थे बशीर खान के संपर्क में
सीमा से पकड़े गए तस्करों के पाक से जुड़े तार। सांकेतिक फोटो

अमृतसर [नवीन राजपूत]। भारत-पाक सीमा पर रविवार सुबह बीओपी फतेहपुर के पास फायरिंग के बाद पकड़े गए चारों तस्कर पिछले छह महीने से पाकिस्तानी तस्कर बशीर खान के संपर्क में थे और मोबाइल के माध्यम से बात कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से मिले मोबाइल से भी कई राज पता चले हैं। आरोपितों के आधा दर्जन से ज्यादा करीबियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पकड़े गए तस्करों कक्कड़ गांव निवासी विक्रमजीत सिंह, नवजोत सिंह और विजय ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह पाकिस्तान तस्कर बशीर खान के इशारे पर बीओपी फतेहपुर के पास हेरोइन की खेप लेने पहुंचे थे। हालांकि बीएसएफ और पुलिस की टीमें घटना के तीसरे दिन गिरफ्तारी स्थल से किसी तरह की खेप बरामद नहीं कर पाईं।

यह भी पढ़ें: हुड्डा ने खोला अनिल विज की उम्र का राज, कहा- Age 18 वर्ष, 50 साल का राजनीतिक तजुर्बा

बताया जा रहा है कि हेरोइन सुरक्षित ठिकाने लग जाने के बाद बशीर खान ने ही आरोपितों को बताना था कि खेप को किस जगह आगे पहुंचाया जाना है, लेकिन इनकी गिरफ्तारी के बाद बशीर ने भी अपना मोबाइल स्विच आफ कर दिया है। इधर, पुलिस का दावा है कि आरोपित हवेलियां गांव के एक तस्कर के संपर्क में हैं। ङ्क्षभडीसैदां थाने के सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि तस्कर सरबजीत को गोली लगी है। वह अस्पताल में है। उसकी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है, जबकि तस्कर गोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 'अनोखी' बीमारी से बेटे की मौत के बाद चंडीगढ़ की शिक्षिका ने बनाया ट्रस्ट, बन गई सैकड़ों की मां

सर्च अभियान में हो रही मुश्किल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फतेहपुर पोस्ट के पास पाक तस्करों की तरफ से छिपाई गई हेरोइन की खेप तलाशने में काफी परेशानी हो रही है। फसल पक जाने के कारण सेना के जवान और पुलिस कर्मियों को खेत में खेप तलाशने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: पंजाबी होगा आप का सीएम उम्मीदवार, पंजाब चुनाव से पहले होगी नाम की घोषणा

यह भी पढ़ें: पंजाब में छह कर्मियों को मृत बता दूसरों को नौकरी पर रखने के मामले में बड़ी कार्रवाई, पांच अधिकारी सस्पेंड

chat bot
आपका साथी