जालंधर में एनआईटी के सामने फुट ओवरब्रिज के लिए सीढ़ियां बनाने का काम शुरू

साइट इंजीनियर हितेश ने बताया कि अब मुख्य रूप से वेल्डिंग का काम ही बाकी है जिसे अगले दो-तीन दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 06:03 PM (IST)
जालंधर में एनआईटी के सामने फुट ओवरब्रिज के लिए सीढ़ियां बनाने का काम शुरू
जालंधर में एनआईटी के सामने फुट ओवरब्रिज के लिए सीढ़ियां बनाने का काम शुरू

जालंधर, जेएनएन। एनआईटी के सामने जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे प्रोजेक्ट के तहत बनाए जा रहे फुट ओवरब्रिज (एफओबी) पर चढ़ने के लिए अब सीढ़ियां बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। शनिवार को ही इस फुट ओवरब्रिज की 40 टन वजनी  और 63 मीटर चौड़ी स्लैब को पिलर्स के ऊपर रखने का काम निपटाया गया था।

फुटओवर ब्रिज का निर्माण कर रही निजी कंपनी के साइट इंजीनियर हितेश धवन ने बताया कि दोनों तरफ की सीढ़ियां बनाने के अलावा साइड रेलिंग भी लगाई जानी है और स्लैब के ऊपर सुरक्षा के लिए ग्रिल भी लगाई जानी बाकी है। उन्होंने कहा कि इसमें मुख्यता वेल्डिंग का ही काम किया जाना है, जिसमें आगामी दो-तीन दिन लग सकते हैं। उन्होंने कहा कि साइट पर संबंधित ठेकेदार लगातार काम जारी रखे हुए है।

सूर्या एन्क्लेव के लोगों ने भी की फुटओवरब्रिज की मांग

इसी बीच सूर्या एन्क्लेव के बाशिंदों ने भी फुटओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग की है। सूर्या एंक्लेव निवासी सुरजीत वालिया ने कहा कि हाईवे को क्रॉस करते हुए कई बार हादसे हो चुके हैं। अब तक हादसों में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। एनआईटी के सामने बनाया गया फुट ओवरब्रिज विद्यार्थियों के लिए सुविधाजनक रहेगा। दूसरी ओर, सूर्या एनक्लेव के सामने एफओबी बनाया जाना उससे भी कहीं ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहां फुट ओवरब्रिज बनवाने के लिए नगर निगम और संबंधित विधायक को नेशनल हाईवे अथॉरिटी के सामने मांग रखनी चाहिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी