कांग्रेस, आप और ढींडसा गुट डेरा समर्थक वीरपाल कौर से मिले हुए : बंटी रोमाणा

बंटी रोमाणा ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल द्वारा गुरमीत राम रहीम को कभी भी गुरु गोबिंद सिंह महाराज जैसी पोशाक नहीं दी गई। वीरपाल कौर साजिश के तहत ऐसा कह रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 09:28 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 09:28 AM (IST)
कांग्रेस, आप और ढींडसा गुट डेरा समर्थक वीरपाल कौर से मिले हुए : बंटी रोमाणा
कांग्रेस, आप और ढींडसा गुट डेरा समर्थक वीरपाल कौर से मिले हुए : बंटी रोमाणा

जालंधर, जेएनएन। यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाणा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और सुखदेव सिंह ढींडसा गुट डेरा समर्थक वीरपाल कौर से मिले हुए हैं। सभी एकजुट होकर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ झूठी अफवाह फैला रहे हैं। बंटी रोमाणा ने कहा कि डेरा समर्थक वीरपाल कौर साजिश के तहत गुरमीत राम रहीम के गुरु गोबिंद सिंह महाराज जैसी पोशाक पहने को सुखबीर सिंह बादल के साथ जोड़ रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में वीरपाल कौर और एक पुलिस अधिकारी पहले ही बैकफुट पर चले गए थे। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वीरपाल कौर के झूठ को मुद्दा बनाकर शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल के खिलाफ साजिश कर रहे हैं लेकिन लोग सच्चाई जानते हैं और इस पर विश्वास नहीं कर रहे हैं।

मानव बम साजिश में शामिल थी वीरपाल कौर

रोमाणा ने कहा कि वीरपाल कौर वही महिला है जो साल 2007 में अपनी चार महिला साथियों के साथ सुखबीर सिंह बादल और उनके परिवार के सदस्यों को निशाना बनाने के लिए मानव बम बनने की साजिश में शामिल थीं। अब कांग्रेस ने इसका इस्तेमाल अकाली दल पर राजनीतिक हमले के रूप में किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और डेरा प्रमुख के समधी हरमिंदर जस्सी वीरपाल के समर्थन में आए थे। उन्होंने कहा कि आज भी जाखड़ और सुखदेव ढ़ींडसा उनके समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने बुजुर्ग नेता सुखदेव सिंह ढ़ींडसा पर कड़ा बयान देते हुए कहा कि वह शिरोमणि अकाली दल से स्पष्टीकरण मांगने के बजाय अपने बेटे पूर्व मंत्री परमिंदर सिंह ढ़ींडसा को 2017 में डेरा जाने से न रोकने पर जवाब दें।

बंटी रोमाणा ने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर बेअदबी के मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्र्रेस पार्टी ने नवंबर 2015 में राष्ट्रपति से मुलाकात कर बेअदबी के मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी लेकिन अब इस मामले में यू टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा कि बेअदबी के मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी कांग्रेस पार्टी के आदेश पर काम कर रही थी और सिर्फ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच से ही इस मामले में न्याय हो सकता है। रोमाणा के साथ यूथ अकाली दल के जनरल सचिव सर्बजोत सिंह साबी तथा बलजीत सिंह नीला महल, सुखमिंदर सिंह राजपाल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी