Punjab News: डेरा सचखंड बल्ला में CM मान के साथ नतमस्तक होंगे केजरीवाल, कई अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही उचित यातायात प्रबंध सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम वाले दिन श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त पार्किंग साफ-सफाई बैठने और सभी प्रबंध समय से पूरे किए जाए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2023 05:52 AM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 05:52 AM (IST)
Punjab News: डेरा सचखंड बल्ला में CM मान के साथ नतमस्तक होंगे केजरीवाल, कई अधिकारी भी रहेंगे मौजूद
डेरा सचखंड बल्ला में CM मान के साथ नतमस्तक होंगे केजरीवाल

जालंधर, जागरण संवाददाता। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 25 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के साथ डेरा सचखंड बल्ला में नतमस्तक होंगे। विधायक बलकार सिंह और उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने सोमवार को तैयारियों का जायजा लिया। डेरा सचखंड बल्ला में पुलिस व सिविल प्रशासन के अधिकारियों के साथ तैयारियों व व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही उचित यातायात प्रबंध सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम वाले दिन श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त पार्किंग, साफ-सफाई, बैठने और सभी प्रबंध समय से पूरे किए जाए, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस मौके पर उनके साथ एसएसपी जालंधर (देहाती) स्वर्णदीप सिंह और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

वहीं जिले के सिख संगठनों ने बैसाखी से पूर्व धारा 144 में राहत देने की मांग की है। इस संबंध में डीसीपी जसकिरणजीत सिंह तेजा को सीपी के नाम पर मांगपत्र देते हुए संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस पवित्र त्योहार पर सभी धार्मिक स्थानों में संगत को जुटने व जगह-जगह लंगर लगाने सहित करवाए जाने वाले आयोजनों का तर्क देकर राहत की मांग रखी है।

इस दौरान जत्थेदार जगजीत सिंह गाबा, तेजिंदर सिंह परदेसी, हरपाल सिंह चड्ढा, हरप्रीत सिंह नीटू, गुरमीत सिंह बिट्टू, जसबीर सिंह व लखबीर सिंह ने कहा कि अप्रैल माह में पवित्र त्योहार बैसाखी का आयोजन होने जा रहा है।

खालसा के स्थापना दिवस को लेकर मनाए जाते इस पवित्र त्योहार में सभी धार्मिक स्थानों पर आयोजन किए जाते है। लेकिन प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 के कारण संगत के जुटने में परेशानी हो सकती है। जिसके चलते इसमें राहत दी जानी चाहिए। इस मौके पर सुखविंदर सिंह, हरप्रीत सिंह सोनू सहित सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी