BSP पंजाब करेगी किसानों के प्रदर्शन का समर्थन, 27 सितंबर को दी गई है भारत बंद की काल

बसपा पंजाब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती की तरफ से किए गए ट्वीट का हवाला देते हुए कहा है कि किसानों की तरफ से किए जा रहे शांतिपूर्ण भारत बंद का बसपा की तरफ से समर्थन किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:39 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:39 AM (IST)
BSP पंजाब करेगी किसानों के प्रदर्शन का समर्थन, 27 सितंबर को दी गई है भारत बंद की काल
बसपा पंजाब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जालंधर। किसानों को अब 27 सितंबर के भारत बंद के लिए खुला राजनीतिक समर्थन भी मिलने लगा है। रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को किसानों के भारत बंद का समर्थन करने की घोषणा की गई है। बसपा पंजाब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती की तरफ से किए गए ट्वीट का हवाला देते हुए कहा है कि किसानों की तरफ से किए जा रहे शांतिपूर्ण भारत बंद का बसपा की तरफ से समर्थन किया जाएगा।

मायावती ने ट्वीट में लिखा गया है कि केंद्र की तरफ से जल्दबाजी में बनाए गए तीनों कृषि कानूनों से असहमत एवं दुखी देश के किसान इनकी वापसी की मांग को लेकर पिछले लगभग 10 महीने से पूरे देश एवं खासकर दिल्ली के आसपास के राज्यों में आंदोलनरत हैं। मायावती ने केंद्र सरकार से भी पुन: अपील की है कि किसान समाज के प्रति उचित सहानुभूति एवं सहनशीलता दिखाते हुए तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए। किसानों की सहमति से नया कानून लाया जाए ताकि इस समस्या का समाधान हो सके। मायावती ने यह भी लिखा है कि अगर किसान खुश एवं खुशहाल होगा तो देश भी खुश एवं खुशहाल होगा। किसानों की ओर से सोमवार को कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद की काल दी गई है, जिसमें सड़क मार्ग के अलावा रेल मार्ग को भी अवरुद्ध किया जाना है।

जालंधर में व्यापारियों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों का भी किसानों का समर्थन

दो दिन पहले जालंधर के व्यापारियों ने भी किसानों की भारत बंद काल पूर्ण समर्थन देने की घोषणा कर दी है। व्यापारियों ने कहा है कि वे 27 सितंबर को शाम 4 बजे तक अपने प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखकर किसानों के धरना-प्रदर्शन का समर्थन करेंगे। सिख तालमेट कमेटी सहित जिले के अन्य धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने भी किसानों को समर्थन देने की घोषणा की है।   

यह भी पढ़ें - अमृतसर में यात्रियाें की सर्तकता से बड़ा हादसा टला, गेटमैन सोता रह गया; खुले जोड़ा फाटक पर आ पहुंची ट्रेन

chat bot
आपका साथी