लोकसभा चुनाव में टिकट देने के आश्वासन पर बेनीवाल ने वसूले साढे 5 लाख

राज्य प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल पर बसपा के ही मुख्य जोन इंचार्ज चुन्नीलाल भारती ने लोकसभा चुनाव में टिकट देने के नाम पर पये ऐंठने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 07:18 PM (IST)
लोकसभा चुनाव में टिकट देने के आश्वासन पर बेनीवाल ने वसूले साढे 5 लाख
लोकसभा चुनाव में टिकट देने के आश्वासन पर बेनीवाल ने वसूले साढे 5 लाख

मनुपाल शर्मा, जालंधर

बीते लोकसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली के नाम पर 20 लाख रुपये लेने के आरोप झेल रहे राज्य प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल पर अब बसपा के ही मुख्य जोन इंचार्ज चुन्नीलाल भारती ने लोकसभा चुनाव में टिकट देने के नाम पर साढे 5 लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाया है। मालवा के बठिडा, फिरोजपुर और फरीदकोट संसदीय क्षेत्र के इंचार्ज चुन्नीलाल भारती ने कहा कि 3 लाख रुपये फरवरी माह में रणधीर सिंह बेनीवाल ने जालंधर स्थित कार्यालय में लिए और उसके बाद ढाई लाख रुपये पार्टी के महासचिव बताए जाते बलदेव सिंह मेहरा ने उनसे लेकर बेनीवाल तक पहुंचाए। हालांकि दूसरी तरफ रणधीर सिंह बेनीवाल ने चुन्नीलाल भारती के इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि वह तो ऐसे किसी शख्स को जानते ही नहीं हैं और न ही कभी पैसे का ही लेनदेन हुआ है।

रणधीर सिंह बेनीवाल ने चुन्नीलाल भारती को पहचानने से इंकार करने के बाद चुन्नीलाल भारती ने अपने घर और फाजिल्का में हुई रैली के दौरान रणधीर सिंह बेनीवाल के साथ अपने फोटो सार्वजनिक कर दिए हैं। चुन्नीलाल भारती ने कहा कि उन्होंने पूर्व राज्य अध्यक्ष रछपाल सिंह राजू को भी अपने पैसे वापस दिलाने के लिए कहा था और राजू ने भी बेनीवाल से उपरोक्त के संबंध में बातचीत की थी। बावजूद उन्हें कोई पैसा वापस नहीं किया गया। चुन्नीलाल भारती ने कहा कि अब रणधीर सिंह बेनीवाल उन्हें ही आश्वासन दे रहा है कि वह उनकी नियुक्ति पंजाब बसपा में किसी शीर्ष पद पर करवा देगा।

---------

अदालत में लेकर जाएंगे मामला

चुन्नीलाल भारती ने कहा कि उन्हें किसी पद की कोई लालसा नहीं है। वह एक मिशन के तौर पर भाजपा को छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे और सच्चे सिपाही की तरह पार्टी की सेवा में लगे रहेंगे। चुन्नीलाल भारती ने कहा कि अगर उनके पैसे रणधीर सिंह बेनीवाल ने वापस न किए तो वह इस मामले को अदालत में ले जाएंगे और अपने पैसे हर हाल में वापस लेंगे।

--------------

पहले पार्टी ने बताया उम्मीदवार, बाद में टिकट किसी और को

जिला मुक्तसर साहिब के मलोट से संबंधित चुन्नीलाल भारती ने कहा कि पूरा एक वर्ष पार्टी उन्हें अपना फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र का उम्मीदवार बताती रही और लोगों से मिलवाती रही, लेकिन चुनावी समझौते के तहत टिकट अन्य पार्टी के उम्मीदवार को दे दी गई और उनके पैसे भी वापस नहीं किए गए।

chat bot
आपका साथी