गुरदासपुर में बाॅर्डर पर सेना ने भी मोर्चा संभाला, कैप्टन तीन दिन रहेंगे सीमावर्ती जिलों में

सेना ने भी सर्जिकल स्‍ट्राइक2 के बाद पंजाब के गुरदासपुर और अन्‍य क्षेत्रों में सीमा पर मोर्चा संभाल लिया है। सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह तीन दिन तक सीमावर्ती जिलों में रहेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 09:39 AM (IST)
गुरदासपुर में बाॅर्डर पर सेना ने भी मोर्चा संभाला, कैप्टन तीन दिन रहेंगे सीमावर्ती जिलों में
गुरदासपुर में बाॅर्डर पर सेना ने भी मोर्चा संभाला, कैप्टन तीन दिन रहेंगे सीमावर्ती जिलों में

जालंधर/चंडीगढ़, जेएनएन। भारतीय वायुसेना की ओर से मंगलवार तड़के पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर की कार्रवाई के बाद पंजाब के सीमावर्ती जिलों में तनाव बढ़ गया है और वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गुरदासपुर, पठानकोट, तरनतारन, अमृतसर, फिरोजपुर व फाजिल्का जिले में सीमा पर बीएसएफ हाई अलर्ट पर है। गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक और कलानौर सहित कुछ जगहों पर बीएसएफ के साथ सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हालात का जायजा लेने के लिए आज से तीन दिन तक सीमावर्ती जिलों में रहेंगे।

कैप्टन आज पठानकोट पहुंचेंगे। रात को वह अमृतसर में ठहरेंगे। वीरवार को तरनतारन के लोगों से मिलेंगे। शुक्रवार को फिरोजपुर के इलाकों का दौरा करके शाम को चंडीगढ़ लौट आएंगे। उधर, गुरदासपुर में पुलिस नाकों पर भी पुलिस के साथ सेना के जवान तैनात कर दिए गए हैं।

जिला प्रशासन ने भी किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। सीमा से पांच किलोमीटर के क्षेत्र में आते गांवों की सूची प्रशासन ने तैयार कर ली है। सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने गुरदासपुर में पुलिस व प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करके हालात की समीक्षा की। इस बैठक के बाद जिला प्रशासन ने सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी हैं। सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें: Surgical Strike2: अटारी बार्डर पर दिखी एयर स्ट्राइक की खुशी, रिट्रीट सेरेमनी में जमकर झूमे भारतीय

निर्देश दिया गया है कि कोई भी अपना स्टेशन नहीं छोड़ेगा और न ही मोबाइल फोन बंद रखेगा। डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल ने कहा कि फिलहाल सीमा से सटे गांवों को खाली नहीं करवाया जा रहा है, लेकिन सीमा के पांच किलोमीटर के क्षेत्र में कितने गांव आते हैं, इसकी सूची मंगवा ली गई है। तरनतारन में भी पुलिस प्रशासन ने नागरिकों को हिदायत जारी की है और अलर्ट रहने को कहा है।

गुरदासपुर व पठानकोट सिविल अस्पताल में बेड रिजर्व

बॉर्डर पर तनाव को देखते हुए गुरदासपुर और पठानकोट के सिविल अस्पतालों में किसी भी आपात के लिए फिलहाल बेड रिजर्व रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ को किसी भी इमरजेंसी के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

पठानकोट में 102 गांवों की सूची तैयार 

पठानकोट के डिप्टी कमिश्नर रामवीर और एसएसपी विवेकशील सोनी ने आपात बैठक करके सीमावर्ती गांवों में स्थिति का जायजा लिया। जिला प्रशासन ने जीरो लाइन के पास के 102 गांवों की सूचियां तैयार कर ली हैं। जिले भर में 35 से अधिक नाके लगाए गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी