वन मंत्री ने खींची कुर्सी, राष्ट्रीय सचिव ने की सफाई, बोले 'मैडम बैठिए'

विकास वोहरा, जालंधर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सर्किट हाउस के मीटिंग हाल में पहुंचने पर पूरी

By Edited By: Publish:Mon, 30 Mar 2015 01:02 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 04:59 AM (IST)
वन मंत्री ने खींची कुर्सी, राष्ट्रीय सचिव ने की सफाई, बोले 'मैडम बैठिए'

विकास वोहरा, जालंधर

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सर्किट हाउस के मीटिंग हाल में पहुंचने पर पूरी भाजपा में उन्हें कुर्सी पर बैठाने के लिए होड़ मच गई। 82 साल के वन मंत्री चूनी लाल भगत ने कुर्सी खींची, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने हाथ मार कर कुर्सी साफ की। सभी ने एक सुर में बोला मैडम बैठिए, लेकिन मैडम को दूसरी कुर्सी पसंद आई। वह साथ वाली कुर्सी पर बैठ गई, लेकिन मेहनत से खींची गई व साफ की गई कुर्सी पर वन मंत्री चूनी लाल भगत बैठ गए। उनके साथ तरुण चुघ व स्मृति ईरानी के साथ दूसरी तरफ सीपीएस केडी भंडारी बैठ गए।

स्मृति ईरानी के कुर्सी पर बैठने से पहले ही सर्किट हाउस की बत्ती गुल हो गई। अंधेरा छा गया। थोड़ी देर में मीडिया के लोग भी मीटिंग हाल में पहुंच गए। मीडिया से जुड़े लोग अभी बैठे ही थे कि स्मृति ईरानी नाराज हो गई। उन्होंने साथ बैठे सीपीएस केडी भंडारी से पूछा कि इन्हें किसने बुलाया। इससे पहले कि भंडारी कुछ जवाब देते, स्मृति ने मीडिया से बाहर चले जाने को कर दिया। इस पर मामला भड़क गया। मीडिया के लोगों ने मौके पर मौजूद भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी भगत मनोहर लाल से पूछा कि उन्हें फोन करके आमंत्रित क्यों किया गया था? इस सवाल का भाजपा के पास कोई जवाब नहीं था।

स्मृति ईरानी ने फिर कहा कि उन्होंने कोई मैसेज नहीं करवाया। धीरे से भगत मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने सिर्फ फोटोग्राफर बुलाए थे, रिपो‌र्ट्स से आने के लिए नहीं कहा था। इस पर बात और बिगड़ गई। मीडिया ने कहा कि क्या यहां कोई फोटो सैशन रखवाया था, जो सिर्फ फोटोग्राफर्स बुलाए थे। इसके बाद सारा मीडिया कार्यक्रम स्थल से बाहर सर्किट हाउस की लॉन में आ गया। यहां भाजपा के जिला प्रधान सुभाष सूद, सीपीएस केडी भंडारी ने मीडिया से कहा कि मैडम बुला रही हैं, आ जाएं। इस पर मीडिया ने कहा कि अब वह अंदर नहीं आएंगे। यदि मैडम को बात करनी है तो वह खुद बाहर आएं।

कुछ मिनट बाद सीपीएस केडी भंडारी, मेयर सुनील ज्योति केंद्रीय मंत्री को लेकर सर्किट हाउस के लॉन में आए। बाहर आकर स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसा गलतफहमी की वजह से हुआ है। उन्होंने मजाकिया लहजे में भगत मनोहर लाल के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि इनकी वजह से गड़बड़ी हुई है। इसके बाद सभी ठहाके लगाने लगे। पूरा माहौल मजाकिया लहजे वाला हो गया। इसके बाद कुछ नेताओं ने गुलदस्ता देकर स्मृति ईरानी के साथ फोटो करवाई। यहां से स्मृति वापस लौट गई। पूरे मामले पर भाजपा के जिला प्रधान ने भी कहा कि गलतफहमी व गलत सूचना की वजह से ऐसा हुआ है। इसके बाद माहौल पूरी तरह से बदल गया।

पहले भी हो चुका है विवाद

भाजपा की बैठक को लेकर पहले भी मीडिया के साथ पार्टी का विवाद हो चुका है। दरअसल भाजपा में प्रेस नोट कवरेज का नया कल्चर शुरू हो गया है। पार्टी के सीनियर नेता किसी भी बैठक के निमंत्रण में सिर्फ कैमरामैन के आने की बात खास तौर पर लिखते हैं जबकि रिपो‌र्ट्स को नहीं आने के लिए कहा जाता है। इस मुद्दे पर कई बार विवाद हो चुका है।

स्वच्छ भारत के लिए शौचालय बनवाने आगे आएं भाजपाई

स्वच्छ भारत अभियान के तहत जगह-जगह शौचालय बनाने की योजना में स्मृति ईरानी ने स्थानीय भाजपा नेताओं को शामिल होने का आह्वान किया। पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में स्मृति ईरानी ने कहा कि सभी विधायक, मंत्री व नेता अपने-अपने इलाके में शौचालय बनवाने के लिए आगे आएं। इस योजना के लिए केंद्र सरकार ने फंड जारी किए हैं, जिसके लिए सभी नेता काम करें। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोई भी नेता हर महीने की पहली व पंद्रह तारीख को उन्हें नई दिल्ली आकर मिल सकता है। ये दो दिन उन्होंने पार्टी वर्करों के लिए ही रखे हैं।

chat bot
आपका साथी