जसवां परागपुर के लिए बनेगी लघु ¨सचाई योजना : विक्रम ठाकुर

तलवाड़ा उद्योग, श्रम, रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jan 2018 07:37 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jan 2018 07:37 PM (IST)
जसवां परागपुर के लिए बनेगी लघु ¨सचाई योजना  : विक्रम ठाकुर
जसवां परागपुर के लिए बनेगी लघु ¨सचाई योजना : विक्रम ठाकुर

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा

उद्योग, श्रम, रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा है कि उद्योग विभाग में सुधारात्मक कदम उठाए जाएंगे और संसारपुर टेरेस में औद्योगिक क्षेत्र के विकास पर बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर चुनाव क्षेत्र में जहां कहीं भी जगह उपलब्ध होगी, वहां औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की जाएगी। ऐसी नीतियां बनाई जाएंगी, जिससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगें और हिमाचल के युवाओं को हिमाचल में ही ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का प्रदेश में लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने और समावेशी विकास को समाज के अंतिम वर्ग तक पहुंचाना लक्ष्य है। उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर रविवार को अपने चुनाव क्षेत्र जसवां परागपुर के दो दिवसीय दौरे के दौरान ग्राम पंचायत बाड़ी में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वह जसवां परागपुर की जनता के स्नेह और विश्वास के आभारी हैं। जसवां परागपुर चुनाव क्षेत्र का समग्र विकास उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों, पीने के पानी की व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जसवां परागपुर क्षेत्र के लिए पौंग डैम से लघु ¨सचाई योजना बनेगी, जिससे तकरीबन 34 सौ हेक्टेयर जमीन की ¨सचाई हो सकेगी। उन्होंने बाड़ी पंचायत में सामुदायिक भवन बनाने के लिए धन मुहैया करवाने, रैल पंचायत में हरिजन बस्ती सांडा की सड़क अगले 6 महीने में बनाने, इसी पंचायत के सांडा में 3 हजार लीटर की क्षमता का पानी का टैंक बनाने की घोषणा की।

इसके साथ ही उन्होंने जसवां परागपुर की सभी खड्ढों के तटीकरण की समीक्षा के भी निर्देश दिए। उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने इस दौरान गांव बाड़ी, बंधोल, सांडा, नंगल चौक, डाडा सीबा और गुरणवाड में लोगों की समस्याएं सुनीं। स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर का सभी जगह भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर एसडीएम देहरा मलोक ¨सह, डीएसपी एलएम शर्मा, भाजपा महामंत्री शेर ¨सह डोगरा, महामंत्री रु¨पदर डैनी, भाजपा पूर्व अध्यक्ष हरबंस कालिया, बाड़ी पंचायत प्रधान सिमरो देवी, रैल पंचायत प्रधान रमेश कुमार, कैप्टन किक्कर ¨सह, कैप्टन संसार ¨सह, अमरनाथ, जगत ¨सह सिपहिया, सुरजीत ¨सह, शिव कुमार, कैप्टन सुरिन्द्र, अधिशाषी अभियंता रोहित दुबे, तहसीलदार अवनीश शर्मा, खंड विकास अधिकारी ओपी ठाकुर सहित सभी विभागों के अधिकारी और गण्यमान्य सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी