स्कूल के विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों की दी जानकारी

स्कूल मैनेजमेंट कमेटी मिर्जापुर और रोटरी नॉर्थ होशियारपुर के सहयोग से राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देने के लिए सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 12:55 AM (IST)
स्कूल के विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों की दी जानकारी
स्कूल के विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : स्कूल मैनेजमेंट कमेटी मिर्जापुर और रोटरी नॉर्थ होशियारपुर के सहयोग से राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देने के लिए सेमिनार करवाया गया। इस दौरान होंडा कंपनी गुडगांव से मैनेजर विकास गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद रहे।

ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष रूप से आयोजित सेमिनार की अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य रविद्र पाल सिंह ने की। रोटरी क्लब होशियारपुर नॉर्थ के पूर्व अध्यक्ष भरत गंडोत्रा ने स्कूल प्रांगण में पर्यावरण सुरक्षा एवं स्वच्छता का संदेश देते हुए पौधारोपण करके अभियान का शुभारंभ किया गया। रोटरी ट्रैफिक अवेयरनेस फोरम के सदस्य दीपक कतना ने विद्यार्थियों को सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों की पालना करने तथा वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने बारे में कहा। विद्यार्थियों को सड़क दुर्घटना हेल्पलाइन नंबर व महिला हेल्पलाइन नंबर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर गुरमेल सिंह, रविदर पाल सिंह, रजनीश कुमार गुलियानी, दलबीर सिंह, परमजीत सिंह, विकास सूद, तिलक राज शर्मा, अध्यापिका परमजीत कौर सहित विद्यार्थी मौजूद रहे। 18 वर्ष से कम आयु में न चलाएं वाहन

होंडा कंपनी के मैनेजर विकास गुप्ता ने बताया कि 18 वर्ष से कम आयु में किसी भी प्रकार का वाहन न चलाएं। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करके जान एवं माल के नुकसान से बचा जा सकता है। सेमिनार के दौरान विद्यार्थियों से ट्रैफिक नियमों के संबंध में सवाल भी पूछे गए।

chat bot
आपका साथी