सेंट सोल्जर स्कूल की छात्राएं रहीं तीसरे स्थान पर

भारत विकास परिषद की तरफ से प्रदेश स्तरीय (पश्चिम पंजाब) नवांशहर में करवाई गई भारत को जानो प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली होशियारपुर के सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल की छात्राओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Nov 2017 04:37 PM (IST) Updated:Tue, 28 Nov 2017 04:37 PM (IST)
सेंट सोल्जर स्कूल की छात्राएं रहीं तीसरे स्थान पर
सेंट सोल्जर स्कूल की छात्राएं रहीं तीसरे स्थान पर

जेएनएन, होशियारपुर

भारत विकास परिषद की तरफ से प्रदेश स्तरीय (पश्चिम पंजाब) नवांशहर में करवाई गई भारत को जानो प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली होशियारपुर के सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल की छात्राओं को सम्मानित किया गया। परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी संजीव कुमार ने बताया कि परिषद की तरफ से करवाई गई प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में 20 टीमों ने भाग लिया था।

इसमें होशियारपुर से गई उक्त स्कूल की टीम ने कड़े मुकाबले में तीसरा स्थान हासिल करके होशियारपुर का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि स्कूल की तरफ से ग्यारहवीं कक्षा की छात्राओं अमीषा बाला एवं समीक्षा ने भाग लेकर यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने बताया कि परिषद की तरफ से बच्चों को देश की संस्कृति और इतिहास से जोड़ने के लिए प्रतिवर्ष यह प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए बच्चों ने बहुत मेहनत की थी और उनके द्वारा दिखाई गई प्रतिभा के लिए सभी बच्चे सराहना के पात्र हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों को अध्यापिका निधि वालिया ने तैयारी करवाई थी व उनके मार्गदर्शन में ही बच्चे यह सफलता प्राप्त कर पाए। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए स्कूल की प्रिंसिपल उर्मिला सूद को भी बधाई दी।

इस दौरान व¨रदर चोपड़ा ने बताया कि भारत को जानो प्रतियोगिता अलग-अलग चरण में करवाई जाती है। जिला प्रतियोगिता की विजेता टीम प्रांतीय प्रतियोगिता में भाग लेती है और प्रांतीय प्रतियोगिता की टीम क्षेत्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने उपरांत विजेता होने पर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेती है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं में भाग लेने से बच्चों का मनोबल बढ़ता है और बच्चों में किसी भी स्तर पर प्रतियोगिता को लेकर मन में जो डर होता है उसपर भी वह विजय पा जाता है। उन्होंने परिषद द्वारा इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों को एक मंच प्रदान करने की प्रशंसा की। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष रा¨जदर मोदगिल, उपाध्यक्ष द¨वदर अरोड़ा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी