पति-पत्नी करते थे प्रतिबंधित दवाइयों की तस्करी, दबोचे

सूत्रों के अनुसार होलसेल में 10 से 15 रुपए में इन नशे के तस्करों को मिलने वाले यह कैप्सूल नशेड़ियों को लगभग 150 रुपए प्रति पता मिलता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 15 Oct 2018 11:38 PM (IST)
पति-पत्नी करते थे प्रतिबंधित दवाइयों की तस्करी, दबोचे
पति-पत्नी करते थे प्रतिबंधित दवाइयों की तस्करी, दबोचे

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : प्रतिबंधित नशीली गोलियों व कैप्सूल सहित थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान पहचान हरदीप ¨सह उर्फ सोढी, वंदना पत्नी हरदीप ¨सह निवासी न्यू फतेहगढ़ मॉडल टाऊन के रूप में हुई है। एएसआइ सोहन लाल ने बताया कि गत दिवस फतेहगढ़ से न्यू फतेहगढ़ की तरफ जा रहे थे। इस दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली की विजय नगर के इलाके में कुछ लोग नशीली गोलियों की तस्करी करते हैं। उन्होंने ट्रेप लगाया। इस दौरान एक स्कूटी पर दो लोग जिसमें एक महिला थी। पुलिस को इलाके में घूमते हुए देख वह घबरा गए और भागने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस पुलिस ने दोनों को काबू कर लिया। तलाशी लेने पर उनके बैग में से लगभग 4080 प्रतिबंधित नशीली गोलियां व कैप्सूल बरामद हुए। जांच में पता चला कि दोनों आरोपित पति पत्नी हैं। वे पिछले काफी समय से प्रतिबंधित दवाइयों का धंधा करते हैं। सारी सेटिंग फोन पर होती थी

आरोपित सारी से¨टग फोन पर करते थे और फोन पर ही सप्लाई का स्थान तय कर लिया जाता था और वहीं पर यह घूमते फिरते सप्लाई कर देते थे। महिला के साथ होने के कारण किसी को शक भी नहीं पड़ता था।

15 रुपये का पत्ता बिकता है 150 रुपये में

सूत्रों के अनुसार होलसेल में 10 से 15 रुपये में इन नशे के तस्करों को मिलने वाले यह कैप्सूल नशेड़ियों को लगभग 150 रुपये प्रति पत्ता मिलता है। हालांकि यह आम तौर पर सेल नहीं होता परंतु फिर भी कई बार होलसेलर मुनाफे के चक्कर में नशे के तस्करों को बेच जाते हैं। हिमाचल से खरीदकर लाते हैं दवाइयां

यही नहीं कुछ तो ऐसे भी बड़े लेवल के तस्कर हैं जो सीधा हिमाचल से ही यह दवाइयां खरीद कर ले आते हैं और बाद में 150 रुपये प्रति पत्ते के हिसाब से बेचते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी