पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने फूंका सरकार का पुतला

होशियारपुर अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल के तहत पहले दिन सोमवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 06:32 PM (IST)
पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने फूंका सरकार का पुतला
पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने फूंका सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल के तहत पहले दिन सोमवार सुबह पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने बस स्टैंड होशियारपुर के सामने पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान बस स्टैंड के बाहर जाम भी लगाया और यूनियन ने ट्रांसपोर्ट मंत्री अरुणा चौधरी का पुतला भी फूंका।

इस मौके पर सीटू के पंजाब प्रधान कमलजीत ¨सह राजपुरभाईयां ने कहा कि पनबस यूनियन की मांगें बिल्कुल सही हैं। क्योंकि पंजाब सरकार ने चुनाव से पहले पंजाब की भोली-भाली जनता से जितने भी वादे किए थे, उनमें से एक को भी लागू नहीं किया है। आज पंजाब की जनता कांग्रेस के हाथों अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है।

इस अवसर पर नरिन्द्र निंदी ने बताया कि मंगलवार को गुरदासपुर के दीनानगर में राज्य स्तरीय रैली की जाएगी। यहां पर ट्रांसपोर्ट मंत्री अरुणा चौधरी की कोठी का घेराव किया जाएगा। बुधवार को होशियारपुर बस अड्डा का सारा कामकाज ठप किया जाएगा। यूनियन की तरफ से शहर के मुख्य चौक, जहां से प्राईवेट कंपनियों की बसें सवारियां उठाती हैं, वहां पर भी जाम लगाया जाएगा। अगर फिर भी सरकार अपनी कुंभकर्णी नींद से नहीं जागी, तो अगले संघर्ष की रुपरेखा उसी दिन तैयार कर ली जाएगी। इस अवसर पर बलजीत ¨सह मनजीत ¨सह, अजीत ¨सह, कुलंवत ¨सह, दलजीत ¨सह, सुनील कुमार, इकबाल ¨सह, बलवीर ¨सह, जस्सा जल्लोवाल, कुलवीर ¨सह, रणजीत ¨सह के साथ अन्य यूनियन वर्कर उपस्थित थे।

-------------

ये हैं मांगें

इस अवसर पर जिला प्रधान लखविन्द्र ¨सह लक्खा ने कहा कि पंजाब में ठेकेदारी सिस्टम बंद किया जाए। रोडवेज के बेड़े में नई बसें डाली जाएं। कंडम हुई बसों की या तो ममम्मत कराई जाए या फिर उन्हें बेंच कर नई बसें खरीदी जाएं। माननीय सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला जिसमें अदालत ने फैसला दिया है कि बराबर काम और बराबर वेतन सिस्टम को लागू किया जाए।

chat bot
आपका साथी