Hoshiarpur: दस हजार रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, डीएसपी विजिलेंस के नेतृत्व में की गई कार्रवाई

Hoshiarpur दसूहा तहसील कांप्लेक्स से विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी को दस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। पटवारी लखवीर सिंह को डीएसपी विजिलेंस मुनीष शर्मा के नेतृत्व में उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह तहसील में दस हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था।

By hazari lalEdited By: Publish:Thu, 24 Nov 2022 09:50 PM (IST) Updated:Thu, 24 Nov 2022 09:51 PM (IST)
Hoshiarpur: दस हजार रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, डीएसपी विजिलेंस के नेतृत्व में की गई कार्रवाई
Hoshiarpur: दस हजार रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, डीएसपी विजिलेंस के नेतृत्व में की गई कार्रवाई : जागरण

होशियारपुर, जागरण संवाददाता: वीरवार को तहसील कांप्लेक्स दसूहा से विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी को दस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। भ्रष्टाचार अधिनियम एक्ट के तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पटवारी लखवीर सिंह को डीएसपी विजिलेंस मुनीष शर्मा के नेतृत्व में उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह तहसील में दस हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था।

डीएसपी मुनीष ने बताया कि उस्मान शहीद निवासी योगराज सिंह का अपने चचेरे भाई के साथ जमीन बंटवारे का विवाद चल रहा था। जमीन बंटवारे को लेकर योगराज ने पटवारी लखवीर सिंह के संपर्क साधा। लखवीर ने योगराज से कहा कि वह अच्छी जमीन को उसके हिस्से में कर देगा, लेकिन इसके बदले में दस हजार रुपये रिश्वत देनी होगी। लखवीर के साथ गिरदावर भी था।

रिश्वत मांगने की डिमांड सुनकर योगराज सन्न रह गया। इसकी शिकायत उसने विजिलेंस ब्यूरो से की। योजना के अनुसार डीएसपी मुनीष शर्मा के नेतृत्व में वीरवार बाद दोपहर से ही तहसील दसूहा में ट्रैप लगाया गया था। जैसे ही योगराज ने पटवारी लखवीर सिंह को दस हजार रुपये की रिश्वत दी, उसी समय विजिलेंस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

इस कार्रवाई के दौरान दो सरकारी गवाह भी मौजूद थे। डीएसपी शर्मा ने बताया कि पटवारी लखवीर सिंह और गिरदावर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। गिरदावर की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी