कैलिफोर्निया से अपहृत पंजाबी परिवार के 4 लोगों के शव बरामद, परिवार में मातम का माहौल, भगवंत मान ने जताया शोक

अमेरिका के कैलेफोर्निया में अपहरण किए गए पंजाबी परिवार की मौत हो गई है। दरअसल आठ माह की बच्ची समेत 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं जिसके बाद परिवार में मातम का माहौल छा गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 10:20 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 11:58 AM (IST)
कैलिफोर्निया से अपहृत पंजाबी परिवार के 4 लोगों के शव बरामद, परिवार में मातम का माहौल, भगवंत मान ने जताया शोक
अमेरिका के कैलेफोर्निया में किडनैप हुए भारतीय परिवार के शव बरामद। (जागरण)

जेएनएन, होशियारपुर। अमेरिका के कैलेफोर्निया में किडनैप हुए भारतीय मूल के 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके साथ ही अपहरण करने वाले अमेरिकी नागरिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतकों में आठ माह की आरोही, जसलीन, जसदीप और अमनदीप शामिल है। घटना के बाद हाेशियारपुर के गांव हरसीपिंड में शाेक का माहाैल है।

ट्रक को सबूत मिटाने के लिए आग लगाई

इससे पहले अपहरण के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपित को हिरासत में लिया था। समाचार एजेंसी प्रेट्र के अनुसार पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपित की सेहत ठीक न होने के कारण उसका उपचार करवाया जा रहा है। वहीं अपहृत अमनदीप सिंह का जला हुआ ट्रक मिला है। पुलिस का कहना है कि संभवत: ट्रक को सबूत मिटाने के लिए आग लगाई गई होगी।

United States | An Indian-origin family, including an 8-month-old child, who were kidnapped on Monday were found dead in California

The kidnapped family of four, including an 8-month-old child, was found dead in California, reported CNN citing authorities

— ANI (@ANI) October 6, 2022

बैंक से लेनदेन के सबूत भी मिले

कैलिफोर्निया पुलिस ने बताया कि मर्सिड काउंटी के एटवाटर में एक एटीएम में पीड़ित के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। बैंक से लेनदेन के सबूत भी मिले हैं। लेनदेन करने वाले शख्स की तस्वीर अपहर्ता से मिलती है, जो घटना के समय सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया था। उसने सिर के सारे बाल कटवा रखे हैं और उसे आखिरी बार स्वेट शर्ट पहने देखा गया था।

परिवार के मुखिया रणधीर सिंह अमेरिका रवाना

वहीं दूसरी तरफ परिवार के मुखिया रणधीर सिंह पत्नी कृपाल कौर के साथ बुधवार सुबह अमेरिका के लिए रवाना हुए। अमेरिका में रणधीर सिंह का ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। बीते 29 सितंबर को रणधीर सिंह पत्नी के साथ पैतृक गांव हरसीपिंड आए थे। वह उत्तराखंड में तीर्थयात्रा के लिए रवाना हुए और जब ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका में अपने परिवार के अपहरण की सूचना मिली थी।

2019 में भारतीय मूल के तुषार अत्रे का हुआ था अपहरण

बता दें कि, यह पहली बार नहीं है कि जब भारतीयों का अपहरण किया गया हो। इससे पहले वर्ष 2019 में एक भारतीय मूल के तुषार अत्रे का अपहरण किया गया था। बाद में तुषार का शव उनकी गर्लफ्रेंड की कार में मिला था।

California में 4 भारतीयों के अपहरण और हत्या की खबर आई, जिसमें 8 महीने की बच्ची का भी कत्ल हुआ है..

ये ख़बर सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं पीड़ितों के परिवारों के साथ दुख साझा करता हूं... साथ ही केंद्रीय विदेश मंत्री @DrSJaishankar से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की अपील करता हूं। https://t.co/SFMuRBn4Q0— Bhagwant Mann (@BhagwantMann) October 6, 2022

भगवंत मान ने की विदेश मंत्री से जांच की मांग

पंजाब के सीएम भगवंत मान कैलिफोर्निया में चार भारतीयों की हत्या पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के साथ दुख साझा करते हैं। सीएम ने विदेश मंत्री से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

The news of brutal murder of four innocent Punjabis who were kidnapped earlier in California, USA is shocking & extremely painful. No words to express sympathies with the bereaved family. The Union, State & US Govts must extend all help to the family in this worst crisis. pic.twitter.com/0RgIt5kZMk— Dr Daljit S Cheema (@drcheemasad) October 6, 2022

चीमा बोले- मेरे पास संवेदना के शब्द नहीं

शिरोमणि अकाली दल के नेता व पूर्व मंत्री डा. दलजीत चीमा ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में पहले अगवा किए गए चार निर्दोष पंजाबियों की नृशंस हत्या की खबर चौकाने वाली और बेहद दर्दनाक बताया। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र, राज्य और अमेरिकी सरकारों को इस सबसे खराब संकट में परिवार को हरसंभव मदद देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में 8 महीने की बच्ची समेत भारतीय मूल के 4 लोगों का अपहरण

Weather Update Punjab: लुधियाना और पटियाला में कल से तेज वर्षा के आसार, पढ़िए माैसम विभाग का अलर्ट

यह भी पढ़ें-Stubble Burning: पंजाब में धड़ल्ले से जल रही पराली, आबाेहवा हुई खराब; अमृतसर में सबसे ज्यादा मामले

chat bot
आपका साथी