हाईअलर्ट में चोरों का आतंक

हजारी लाल, होशियारपुर गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद हाई अलर्ट होने का दावा कर पुलिस चप्पे-चप्पे

By Edited By: Publish:Sun, 02 Aug 2015 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2015 06:10 PM (IST)
हाईअलर्ट में चोरों का आतंक

हजारी लाल, होशियारपुर

गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद हाई अलर्ट होने का दावा कर पुलिस चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखने का दावा करती फिरती है, लेकिन रात के अंधेरे की सच्चाई है कि पुलिस की सुस्त चाल से चोर दुकानों के ताले चटका कर निकल जाते हैं। ताला टूटने की भी खबर पुलिस को रात में नहीं चलती है। चोरियों का पता पुलिस को सुबह दुकानें खुलने पर चलती हैं। अंदाजा सहज लगाया जा सकता है कि जब हाई अलर्ट में भी धड़ाधड़ दुकानों के ताले टूट रहे हैं और पुलिस चोरों के गिरेबान तक नहीं पहुंच पा रही तो फिर आखिरकार वह आतंकियों से निपटने में कितनी समक्ष हैं या फिर रहेंगी। पंद्रह दिन की अवधि में जिले में चोरी की 14 वारदातें हुई हैं। हाईअलर्ट में भी चोरों के बुलंद हौंसले पुलिस के मुंह में तमाचा मारने का काम कर रहे हैं।

उधर, एसपी (डी) बलजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को रात में गश्त बढ़ाने के लिए सख्ती से आदेश दिए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा चाकचौबंद बनाने की हिदायत देंगे।

जिले में पंद्रह दिन में हुई चोरियों का ब्योरा

गढ़दीवाला: शर्मा टेलीकाम की दुकान की छत तोड़ कर चोरों ने दुकान के अंदर से एलसीडी, 35 नए मोबाईल, 7 रिपेयर के लिए आए पुराने मोबाइल चोरी कर लिए थे।

होशियारपुर: गऊशाला बाजार में करियाना की होल सेल दुकान से करीब 35 हजार की नगदी के अलावा दो सोने के सिक्के 12 चांदी के सिक्के के अलावा हजारों रुपये के कूपन चोरी कर लिए। 22 टीन रिफांइड व गिन्नी रिफाइंड की 40 पेटी भी उड़ाए थे।

टांडा उड़मुड़: गांव प्रेमपुर में वेटनरी अस्पताल से चोरों ने फ्रिज, कूलर चोरी कर लिया। उक्त जानकारी पुलिस को बलदेव सिंह ने दी।

टांडा उड़मुड: हॉकर जतिंदर सिंह निवासी दाता को बिजली घर के पास रोककर लूट को अंजाम दिया जिसमें अज्ञात लोगों ने उससे नगदी व मोबाईल छीन लिया था।

गढ़दीवाला: चोरो ने रवि मेडिकल स्टोर को अपना निशाना बनाते हुए छत काट कर अंदर करीबन 35 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली थी।

माहिलपुर: गांव सरदुलापुर के सरपंच जसवीर सिंह की मोटर से चोरों ने मेन तार चोरी कर ली थी।

दसूहा: सैनी आटो इलेक्ट्रिकल की दुकान का शटर तोड़ एक लाख की बैटरियां व अन्य सामान चोरी कर लिया था। इसी रात बद्धन इंजीनिय¨रग व‌र्क्स का भी शटर तोड़ कर 7-8 हजार का स्क्रैप ही उड़ा लिया।

दसूहा: इससे पहले चोरों ने पंजाब आटो रिपेयर की दुकान से 35 हजार रुपये का मोबिल आयल तथा अन्य सामान भी चोरी हुआ था।

दसूहा: उसी रात सैनी इलैक्टि्कल दुकान की छत फाड़ी गई थी लेकिन चोरी करने में नाकाम रहे।

दसूहा: जीटी रोड प स्थित मनोज कुमार की दुकान चोरों ने लगभग 5 हजार का माल उड़ाया था।

दसूहा: शेरे पंजाब बूट हाउस के स्टाक रुम से लगभग 50 हजार के बूट भी उड़ाए थे।

दसूहा: नंदा करियाना स्टोर मुख्य बाजार, ऋषि राज मनियारी तथा दो हलवाइयों के अलावा एक पत्रकार का मोटरसाइकिल दिन दिहाड़े चोरी होने के साथ साथ वार्ड नंबर 2 के युवक मोंटी का मोटरसाईकिल भी घर के बाहर से ही चोरों ने उड़ा लिया था।

गढ़दीवाला: चोरों ने कस्बे के गांव खियाला बुलंदा के दो गुरुद्वारों को अपना निशाना बना कर उसमे पड़ी गोलक में से नगदी लेकर फ रार हो गए।

chat bot
आपका साथी