भोआ के हर शहीद की याद में बनेगा यादगारी गेट

शहीद हवलदार मदन लाल शर्मा की अमिट स्मृति को शाश्वत रखने के लिए उनके पैतृक गांव घरोटा में विधायक जोगिदर पाल ने शहीद की याद में बनने वाले यादगारी गेट का नींव पत्थर रखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 04:40 PM (IST)
भोआ के हर शहीद की याद में बनेगा यादगारी गेट
भोआ के हर शहीद की याद में बनेगा यादगारी गेट

संवाद सहयोगी, दीनानगर : शहीद हवलदार मदन लाल शर्मा की अमिट स्मृति को शाश्वत रखने के लिए उनके पैतृक गांव घरोटा में विधायक जोगिदर पाल ने शहीद की याद में बनने वाले यादगारी गेट का नींव पत्थर रखा। कार्यक्रम में शहीद हवलदार मदन लाल शर्मा की पत्नी भावना शर्मा, शहीद की यूनिट के कमांडिग अफसर कर्नल वासुदेवन सेना मेडल, सूबेदार मेजर ईश्वर सिंह व शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविदर सिंह विक्की ने विधायक जोगिदर पाल का आभार व्यक्त किया।

विधायक जोगिदर पाल ने कहा कि बतौर विधायक शपथ लेते ही उन्होंने विधायक के तौर पर मिलने वाला वेतन शहीदों के नाम कर दिया। यह घोषणा की थी कि उन्हें मिलने वाली तनख्वाह से वह शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के सदस्यों की सहमति से भोआ हलके के हर शहीद की याद में यादगारी गेट का निर्माण करवाएंगे। इससे पहले वे गांव फरवाल के शौर्य चक्र विजेता कांस्टेबल अशोक कुमार की याद में गेट का निर्माण करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि एक साल में भोआ क्षेत्र के सभी शहीदों के यादगारी गेट बनवा दिए जाएंगे। परिषद के महासचिव कुंवर रविदर सिंह विक्की ने विधायक जोगिदर पाल का आभार जताया। इस मौके पर सरपंच नरेश कुमार, सुमन जोशी, राजू कुंडल, संजीव कुमार, तिलक सैनी, बलविदर कुमार, पीए शुभम कुमार, चौकी इंचार्ज अरुण कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी