डेढ़ माह बाद फिर एक ही दिन में कोरोना से तीन की मौत

कोरोना महामारी ने फिर से अपना जोर पकड़ लिया है। बुधवार को जिले में तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 09:35 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 09:35 PM (IST)
डेढ़ माह बाद फिर एक ही दिन में कोरोना से तीन की मौत
डेढ़ माह बाद फिर एक ही दिन में कोरोना से तीन की मौत

जागरण टीम/गुरदासपुर, कलानौर : कोरोना महामारी ने फिर से अपना जोर पकड़ लिया है। बुधवार को जिले में तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई। जबकि 31 लोग संक्रमित पाए गए। छह लोगों ने ही कोरोना को मात दी है।

सिविल सर्जन डा. वरिदर जगत ने बताया कि करीब डेढ़ माह के बाद एक ही दिन में कोरोना से मरने वाले तीन केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी चिता की बात है कि कोरोना फिर से अपना पैर पसारना शुरू कर चुका है। अब तक जिले में 216 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 202254 लोगों की सैंपलिग हो चुकी है। इनमें से 194397 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि 6943 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

कम्युनिटी सेहत केंद्र कलानौर के एसएमओ डा. लखविदर सिंह अठवाल के नेतृत्व में कलानौर सेंट्रल बैंक, पंजाब एंड सिध बैंक वडाला बांगर व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कलानौर में सेहत विभाग की टीमों ने 204 के करीब कोरोना के सैंपल लिए गए। बैंक अधिकारियों ने कहा कि हमें कोरोना के खात्मे के लिए अधिक से अधिक सैंपल देने चाहिए। बुखार होने पर जांच कराएं

मास्क लगाकर और टेस्टिग करवाकर कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है। जो लोग कोरोना पीड़ित के संपर्क में हैं, उनको टेस्ट करवाना चाहिए। यह अपील एसडीएम बलविदर सिंह ने की।

उन्होंने कहा कि अगर लोगों को हल्का गले में खराश, बुखार, खांसी, शरीर में दर्द और सामान्य कमजोरी जैसे लक्षण दिखे तो तुरंत कोरोना की जांच करवाएं। समय पर चिकित्सा से मृत्यु दर को कम किया जा सकता है। एसडीएम ने लोगों से अपील की कि वे नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य संस्थान से संपर्क करें, जहां कोरोना रोग के शुरुआती लक्षण होने पर कोरोना रोग परीक्षण (आरटीसीपीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट) निशुल्क किए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी