गुरदासपुर केबार्डर एरिया में फिर पाक ड्रोन ने लगाया चक्कर, फाजिल्‍का में पाकिस्‍तान नागरिक काबू

पंजाब के गुरदासपुर जिले के कादिया में बार्डर एरिया में एक बार फिर पाकिस्‍तानी ड्रोन मंडराता हुआ दिखा। इससे सनसनी फैल गई। पुलिस को शक है कि यह पाकिस्‍तान का टोही विमान हाे सकता है। उधर फाजिल्‍का में सीमा क्षेत्र में पाकिस्‍तानी नागरिक को पकड़ा गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:57 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:57 PM (IST)
गुरदासपुर केबार्डर एरिया में फिर पाक ड्रोन ने लगाया चक्कर, फाजिल्‍का में पाकिस्‍तान नागरिक काबू
पंजाब के भारत-पाकिस्‍तान बार्डर क्षेत्र में फिर ड्रोन दिखा। (फाइल फोटो)

गुरदासपुर/फाजिल्‍का, जेएनएन। पंजाब के भारत-पाकिस्‍तान बार्डर क्षेत्र में एक बार फिर पाकिस्‍तानी ड्रोन घुस आया। गुरदासपुर जिले के कादियां में सोमवार को पाकिस्‍तानी ड्रोन चक्‍कर काटता दिखाई दिया। ड्रोन पूरे शहर का चक्कर लगाने के बाद गायब हो गया। इससे सनसनी फैल गई। छह दिन में इस इलाके पर ड्रोन के चक्कर लगाने की यह तीसरी घटना है। दूसरी ओर, फाजिल्‍का में बार्डर क्षेत्र में एक पाकिस्‍तानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने जताई ड्रोन की जगह टोनी विमान होने की आशंका

कादियां में सोमवार को आसमान में ड्रोन उड़ता देख जमाते अहमादिया ने पुलिस को सूचित किया। इसके बाद एएसआइ बलविंदर सिंह सुक्खा ने अपनी टीम के साथ अहमदिया मोहल्ला पहुंचे और छानबीन शुरू की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। कादियां थाने के एसएचओ बलकार सिंह ने बताया कि ड्रोन अधिक से अधिक 300 फीट तक की ऊंचाई तक जा सकता है जबकि शहर में जो उड़ती हुई चीज दिखाई दी है, वह काफी ऊंचाई पर थी।

उन्‍होंने कहा कि ड्रोन की जगह इसके टोनी विमान होने की संभावना भी हो सकती है। फिर भी पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आसमान में दिखाने देने वाली वस्तु ड्रोन है या कुछ और। उधर, मामले को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं और जांच में जुट गई हैं।

फाजिल्का सेक्टर में पाकिस्तानी नागरिक काबू

 भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर फाजिल्का सेक्टर में की चक्क खीवा बीओपी के निकट  एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। वह भारत में घुसने का प्रयास कर रहा था। बीएसएफ के जवानों ने इस व्यक्ति को काबू कर लिया। उसे सदर थाना जलालाबाद की पुलिस के हवाले कर दिया गया। जांच अधिकारी सुरिंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी शैलेंद्र यादव कंपनी कमांडर 52 बीएन बीओपी चक्क खीवा ने इस संबंधी पुलिस को शिकायत दी है।

प्राथमिक पूछताछ में उक्त व्यक्ति ने अपना नाम गुलाम दस्तरी बताया है। वह पाकिस्तान में कहां का रहने वाला है, यह जानकारी अभी नहीं दी है। उसके पास से 90 रुपये पाकिस्तानी करंसी भी बरामद हुई है। उसने बताया कि उसके परिवार में कोई नहीं है। वह मजदूरी का कार्य करता है और लखनऊ जाने के लिए आया था। उसके खिलाफ भारतीय पासपोर्ट एक्ट व फारेनर एक्ट-1946 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी