श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस पर रक्तदान कैंप लगाया

श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर शिरोमणि अकाली दल ले कैंप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 10:09 PM (IST)
श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस पर रक्तदान कैंप लगाया
श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस पर रक्तदान कैंप लगाया

संवाद सहयोगी, कादियां : श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर शिरोमणि अकाली दल के संगठनात्मक सचिव गुर इकबाल सिंह माहल द्वारा आज अपने कार्यालय पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन करवाया। कैंप का उद्घाटन पूर्व नगर कौंसिल अध्यक्ष जरनैल सिंह माहल द्वारा किया गया। इस रक्तदान कैम्प में सेहत विभाग की ओर से डा. पनदीप कौर एमडी ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन, प्रिस , रमेश चोपड़ा, अशोक, अमनदीप कौर, प्रिया गिल, हरप्रीत व सोनिया विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस कैंप में 100 के करीब नौजवानों ने अपना रक्तदान कर मानवता की सेवा करने का प्रण लिया। रक्तदान करने वालों को सेहत विभाग ने विशेष तौर पर सर्टिफिकेट दिए, जबकि प्रबंधकों ने जूस, अंडे व दूध पिलाया।

गुर इकबाल सिंह माहल ने बताया कि श्री गुरु तेग बहादुर जी एक बहुत ही महान शख्सियत थे, जिन्होंने मानवता की सेवा के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया था। ऐसी महान शख्सियत के बलिदान दिवस पर उनके द्वारा मानवता की सेवा के लिए इस रक्तदान कैंप का आयोजन करवाया गया है ताकि भविष्य में किसी जरूरतमंद इंसान की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि नौवीं पातशाही श्री गुरु तेग बहादुर जी को उनकी ओर से सच्ची श्रद्धांजलि देने का एक छोटा सा प्रयास किया गया है क्योंकि उनका मानना है कि इस संसार में मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है। इसके लिए हमेशा सभी को तैयार रहना चाहिए।

इस अवसर पर उनके साथ गुरदिलबाग सिंह माहल, हरप्रीत सिंह माहल, अशोक कुमार डब, प्रेम सिंह घुम्मण, राजेश कुमार महाजन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी