पांच को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स का घेराव करेंगे किसान

पंजाब की छह संघर्षशील किसान संगठनों की जिला गुरदासपुर की इकाइयों की ओर से गन्ना उत्पादक किसान संघर्ष तालमेल कमेटी गुरदासपुर की बैठक शहीद कामरेड बलजीत ¨सह यादगारी भवन गुरदासपुर में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 03:53 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 03:53 PM (IST)
पांच को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स का घेराव करेंगे किसान
पांच को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स का घेराव करेंगे किसान

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंजाब की छह संघर्षशील किसान संगठनों की जिला गुरदासपुर की इकाइयों की ओर से गन्ना उत्पादक किसान संघर्ष तालमेल कमेटी गुरदासपुर की बैठक शहीद कामरेड बलजीत ¨सह यादगारी भवन गुरदासपुर में हुई। इसकी अध्यक्षता संयुक्त रूप में कामरेड लख¨वदर ¨सह, कामरेड बलजीत ¨सह, तरलोक ¨सह बहरामपुर ने की।

तालमेल कमेटी के नेता कामरेड सुखदेव ¨सह भागोकावां, मास्टर दर्शन ¨सह व डॉ. अशोक भारती ने बताया कि गन्ना किसान संघर्ष तालमेल कमेटी की ओर से जिला गुरदासपुर व पठानकोट की गन्ना उत्पादक किसानों की मुश्किलों व मांगों को लेकर संघर्ष के बावजूद पंजाब सरकार, जिला प्रशासन व सहकारी और प्राइवेट मिल प्रबंधकों व मालिकों की ओर से पीड़ित गन्ना काश्तकारों की आवाज न सुनने की ¨नदा की। बैठक में जिला प्रशासन व मिल प्रबंधकों, मालिकों पर दबाव बनाने के लिए 5 फरवरी को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स गुरदासपुर का घेराव करने का निर्णय किया गया। नेताओं ने कहा कि खंड मिल पनियाड़ की ओर से जिन किसानों का बांड काट दिया गया था और अन्य किसानों ने गन्ना काश्त किया है, उसके लगभग 55 लाख क्विंटल गन्नों को खरीदेने के लिए कोई तैयार नहीं है। इस कारण गन्ना काश्तकार परेशान हैं। नेताओं ने बताया कि 5 फरवरी के घेराव को सफल बनाने के लिए समूह गन्ना क्षेत्र में गन्ना संघर्ष तालमेल कमेटी की ओर से 2,3 फरवरी को मोटरसाइकिल मार्च किया जाएगा। नेताओं ने समूह पीड़ित किसानों को 5 फरवरी को गुरदासपुर पहुंच कर इस रोष एक्शन को सफल बनाने के लिए जोरदार अपील की गई।

chat bot
आपका साथी