गांव मलियांवाल प्राइमरी स्कूल में अध्यापक नहीं

संवाद सहयोगी, कलानौर सीमावर्ती ब्लाक कलानौर के अधीन आते गांव मलियांवाल प्राइमरी स्कूल में पिछले क

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 06:05 PM (IST)
गांव मलियांवाल प्राइमरी स्कूल में अध्यापक नहीं

संवाद सहयोगी, कलानौर

सीमावर्ती ब्लाक कलानौर के अधीन आते गांव मलियांवाल प्राइमरी स्कूल में पिछले कई महीनों से अध्यापकों के पद खाली होने के कारण विद्यार्थियों का भविष्य दाव पर लगा हुआ है।

गांव के पूर्व सरपंच कैप्टन प्यारा सिंह, बख्शीश सिंह, वस्सन सिंह, दर्शन सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरमेज सिंह आदि ने बताया कि गांव के प्राइमरी स्कूल में 30 बच्चे पढ़ाई करके अपना भविष्य उज्जवल करना चाहते हैं। स्कूल में दो अध्यापकों के पद हैं परंतु पिछले कुछ महीनों से दो अध्यापकों के पद खाली हैं। विभाग द्वारा पास के एक स्कूल में से एक सप्ताह के बाद अध्यापक की अदला बदली करके स्कूल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर सप्ताह नया अध्यापक स्कूल में आने के कारण स्कूल के विद्यार्थियों को लगातार सिलेबस नहीं पढ़ाया जा रहा। जिस स्कूल से अध्यापक की ड्यूटी लगाई जा रही है उस स्कूल के विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

बुधवार को स्कूल में अस्थाई ड्यूटी कर रहे अध्यापकों ने कहा कि स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थियों को बैठने का भी पता नहीं है। गांववासियों ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों व शिक्षामंत्री पंजाब से मांग की है कि इस प्राइमरी स्कूल में अध्यापकों के दोनों खाली पद पक्के तौर पर भरे जाएं ताकि गरीब भाईचारे के बच्चे अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें।

इस संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी प्राइमरी सलविन्दर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह तुरंत संबंधित ब्लाक प्राइमरी अध्यापक की ड्यूटी लगाकर अध्यापकों के पद भरेंगे।

chat bot
आपका साथी