जिला प्रशासन का पुतला फूंका

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 03:30 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 02:17 AM (IST)
जिला प्रशासन का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, पठानकोट : दिन प्रतिदिन हो रही नंदियों की मौत से गुस्साई विभिन्न संस्थाओं ने सलारिया चौक पर रविवार को जाम लगाकर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन का पुतला भी फूंका गया। जाम लगने से राहगीर परेशान भी हुए।

भारतीय चेतना मंच, ह्यूमन राइट्स मंच, प्रयास संस्था व गो रक्षा प्रकोष्ठ पंजाब ने भारतीय चेतना मंच के उपचेयरमैन अशोक पराशर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान एडवोकेट अशोक पराशर, राजा जुलका, राजदीप सिंह, एडवोकेट व प्रधान कूलभूषण मिन्हास ने कहा कि बड़े दुख का विषय है कि नवंबर माह से लेकर आज तक लगभग 20 से अधिक गायें व बैलों की मौत हो चुकी है, लेकिन इसके आरोपियों को आज तक नहंीं पकड़ा जा सका है तथा न ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किया गया है। इसके चलते नंदियों की मौत का सिलसिला जारी है, लेकिन हमारा जिला प्रशासन हाथ पर हाथ धरे तमाशा देख रहा है। रोजाना कहीं न कहीं हो रही नंदियों की मौत का जिम्मेदार हमारा जिला प्रशासन ही है, जो आज तक आरोपियों को पकड़ने में नाकाम है।

संस्थाओं के सदस्यों ने जिला प्रशासन तथा पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर चक्का जाम किया। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व कई बार जिला प्रशासन को शहर में नंदीशाला खोलने के लिए ज्ञापन भी दिया जा चुका है, परंतु जिला प्रशासन ने नंदीशाला खोलने के लिए जगह तक उपलब्ध नहीं करवाई तथा हमेशा नेताओं के दबाव में संस्थाओं को बेवकूफ बनाता रहा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही प्रशासन ने नंदियों के हत्यारों को नहीं पकड़ा और नंदियों के रखरखाव के लिए कोई विकल्प नहीं ढूंढा तो शहर एनजीओ कभी चुप नहीं बैठेंगी अपना संघर्ष और तेज करेंगी। मौके पर लक्की महाजन, रोहित महाजन, भीष्म पठानिया, विशाल शर्मा, विवेक पल्टा, विशाल रैणा, आनंद बाबा, दर्शन महाजन, ईशांत, साहिल, राघव, नितिन महाजन, अंकित, रोहित, प्रदीप, सन्नी, ललित, निखिल के अतिरिक्त अन्य भी थे।

chat bot
आपका साथी