दो बार खराब सीटी स्कैन मशीन भेज की 40 लाख की ठगी

शहर के डायग्नोज सेंटर को अनाधिकृत कंपनी से सीटी स्कैन मशीन मंगवाना महंगा पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:32 PM (IST)
दो बार खराब सीटी स्कैन मशीन भेज की 40 लाख की ठगी
दो बार खराब सीटी स्कैन मशीन भेज की 40 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर :

शहर के डायग्नोज सेंटर को अनाधिकृत कंपनी से सीटी स्कैन मशीन मंगवाना महंगा पड़ा। दिल्ली की फर्म ने डायग्नोज सेंटर को भेजी मशीन कुछ ही दिनों बाद खराब हो गई। शिकायत करने पर फर्म ने खराब मशीन उठा कर दूसरी लगा दी, दूसरी मशीन इंस्टाल होने के बाद चली ही नहीं। फर्म के मुलाजिमों को जब सेहत विभाग के पास बुलाया गया तो पता चला कि उक्त फर्म पंजाब में मेडिकल उपकरण बेचने के लिए रजिस्टर्ड ही नहीं, जिसके बाद डायग्नोज सेंटर के मालिक ने फर्म के संचालक के साथ दो अन्य मुलाजिमों पर 40 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

डायग्नोज सेंटर के मालिक तिलक राज ने बताया कि दिल्ली की एक फर्म के मालिक संजय कुमार और फर्म के मुलाजिम प्रमोद कुमार, गुंजन से नई सीटी स्कैन मशीन का सौदा 43 लाख 60 हजार में तय किया था। उक्त फर्म को पुरानी मशीन आठ लाख रुपए में देकर 35 लाख 60 हजार रुपए नई मशीन के लिए अदा कर दिए। उनको नई मशीन तो मिली लेकिन तकनीकी खराबी आने के कारण ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी। मशीन खराब होने की शिकायत फर्म को की तो आरोपितों ने एक और मशीन उनके फिरोजपुर सेंटर भेज दी। इंस्टाल करने के बाद दूसरी मशीन भी नहीं चली। दूसरी बार खराब मशीन की शिकायत के बाद सिविल सर्जन आफिस को जानकारी दी गई तो पता चला कि कंपनी पंजाब में मेडिकल उपकरण भेजने के लिए रजिस्टर्ड नहीं है। जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कुलदीप सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई जा रही है। (बॉक्स) विभाग से ली थी मंजूरी

मेडिक्योर डायग्नोज सेंटर ने सीटी स्कैन मशीन के लिए सेहत विभाग से मंजूरी ली थी। लेकिन जिससे वे मशीन ले रहे है वो कंपनी पंजाब में मेडिकल उपकरण बेचने के लिए अधिकृत है या नहीं इसकी जानकारी उन्हें पहले लेनी चाहिए थी।

राजिदर राज. सिविल सर्जन फिरोजपुर

chat bot
आपका साथी