उद्घाटन के चार माह बाद भी शेरशाह वली चौक का काम अधूरा

सक्षम बेटी शेरशाह वली चौक इन दिनों राहगीरों और दोपहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:01 PM (IST)
उद्घाटन के चार माह बाद भी शेरशाह वली चौक का काम अधूरा
उद्घाटन के चार माह बाद भी शेरशाह वली चौक का काम अधूरा

जतिंद्र पिकल, फिरोजपुर : सक्षम बेटी शेरशाह वली चौक इन दिनों राहगीरों और दोपहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हुआ है। श्री मुक्तसर साहिब, फरीदकोट, बठिडा और फाजिल्का सहित फिरोजपुर शहर में प्रवेश करने वाले इस प्रमुख चौक का उद्घाटन सक्षम चौक शेरशाह वली के नाम से चार माह पहले विधायक परमिदर सिंह पिकी और डीसी चंद्र गैंद ने किया था। उस वक्त चौक के आसपास का हिस्से का काम बाकी था, जो अब तक नहीं बन सका है। इस प्रमुख चौराहों के आसपास धूल के बीच गुजरते वक्त कई बार दोपहिया वाहन सवार हादसे का शिकार हो जाते हैं। रोजाना इस चौक से दोपहिया, बसें, ट्रक और कारो सहित बड़ी संख्या में वाहन गुजरते हैं। पास में दरगाह होने के कारण वीरवार तड़के दो बजे से देर रात तक बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। इस दिन प्रशासन की तरफ से जाम की स्थिति न बने और सुरक्षा के लिहाज से ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी तैनात किए जाते हैं। लेकिन चौराहे के आसपास धूल पर भी ध्यान देने की जरूरत है, जहां पर दोपहिया वाहन सवार स्लिप होकर गिर जाते हैं, कई लोग घायल हो चुके हैं।

चार माह पहले इस चौक का उद्घाटन करके उसे ज्यों का त्यों छोड़ दिया गया। इसी चौक में बाबा जी की दरगाह के साथ ही एसएसपी की रिहायश है, जबकि इसके कुछ दूरी पर ही डीसी आवास है, तो दूसरी तरफ मिन्नी सचिवालय है, जहां पर रोजाना जिला प्रशासनिक व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों का आना जाना रहता है। चौक के आसपास सड़क न बनने से वाहनों के गुजरते वक्त जो धूल का गुबार उड़ता है, वह किसी भी अधिकारी को नजर नहीं आता।

एडीसी बोले-कैंट बोर्ड का है काम

स्थानीय लोग कई बार डीसी को समस्या बता चुके हैं, लेकिन आश्वासन ही दिया जाता है। इस बारे में एडीसी (जरनल) रविंद्र सिंह ने कहा कि यह कैंट बोर्ड का मामला है, इसलिए इसके बारे में पता करने के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी