श्री राम मंदिर में सादे ढंग से मनाई निर्जला एकादशी

श्री राम संकीर्तन सभा मंदिर ने निर्जला एकादशी के पर्व को सादे ढंग के साथ मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 10:22 PM (IST)
श्री राम मंदिर में सादे ढंग से मनाई निर्जला एकादशी
श्री राम मंदिर में सादे ढंग से मनाई निर्जला एकादशी

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : कोरोना वायरस के चलते श्री राम संकीर्तन सभा मंदिर ने निर्जला एकादशी के पर्व को सादे ढंग के साथ मनाया। मंदिर की ओर से इस बार एकादशी के मौके पर ठंडे मीठे जल की छबील नहीं लगाई गई, बल्कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए श्रद्धालुओं में फ्रूटियों के पैकेट बांटे गए और मंदिर में किसी को भी रुकने नहीं दिया गया।

मंदिर कमेटी के अध्यक्ष केवल कृष्ण कामरा ने बताया कि पूरे विश्व में फैली कोरोना महामारी के चलते मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद हैं। ऐसे में मंदिर कमेटी ने एक फैसला लिया कि इस बार ठंडे जल की छबील नहीं लगाई जाएगी। इसके अलावा यह फैसला लिया गया कि मंदिर के प्रांगण में श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए फ्रूटियां वितरित की जाएगी। इसके लिए बकायदा तीन सेवादारों की ड्यूटियां भी लगाई गई, जिन्होंने मास्क व हाथ में दस्ताने पहने।

उन्होंने बताया कि मंदिर द्वारा क‌र्फ्यू लगने के बाद से ही 28 मार्च से लेकर 17 मई तक निरंतर लंगर सेवा की गई। भले ही कुछ समय के बाद सभी तरफ लंगर बंद हो गए, लेकिन उनका लंगर लगातार जारी रहा। इसमें सर्वसमाज सर्व कल्याण सभा के सदस्यों, एडवोकेट संजीव मार्शल आदि ने सहयोग किया।

आयोजन में दिवांश कामरा, उत्सव कमेटी के इंचार्ज पंडित नत्थू राम शर्मा, विनोद शर्मा, एलडी शर्मा, सतपाल उबवेजा, शाम लाल उबवेजा, शाम लाल वाट्स, रमेश निखंज, विजय पुजारा, अशोक शर्मा, इंद्र जुलाहा, दिनेश गर्ग, रोशन लाल सेतिया, रमेश गिरधर, राकेश नारंग, नरेश नारंग, अशोक कथूरिया, पंडित चिमन लाल, पंडित राजेश शर्मा व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी