सीमा पर बीएसएफ व पाक तस्करों के बीच फायरिंग, चार पैकेट हेरोइन बरामद

भारत पाकिस्तान सीमा पर हलचल के बाद बीएसएफ ने सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान नशा तस्करों ने बीएसएफ पर फायरिंग शुरू की। बीएसएफ ने जवाबी हमला किया तो तस्कर फरार हो गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 14 Oct 2017 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 14 Oct 2017 06:35 PM (IST)
सीमा पर बीएसएफ व पाक तस्करों के बीच फायरिंग, चार पैकेट हेरोइन बरामद
सीमा पर बीएसएफ व पाक तस्करों के बीच फायरिंग, चार पैकेट हेरोइन बरामद

जेएनएन, फिरोजपुर। खेमकरण सेक्टर के झुग्गियां मुहम्मद  पोस्ट पर तैनात बीएसएफ जवानों ने शुक्रवार रात को पाक तस्करों की हेरोइन तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान तस्करों ने जवानों पर फायङ्क्षरग शुरू कर दी। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की गई तो तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। सर्च ऑपरेशन के दौरान फायरिंग स्थल से एक-एक किलो के हेरोइन के चार पैकेट मिले।

फिरोजपुर बॉर्डर रेंज के डीआइजी आरके पुरोहित ने बताया कि खेमकरण सेक्टर के बीओपी झुग्गियां मोहम्मद पर तैनात 77 बटालियन के जवानों को रात में पौने 11 बजे पाक की ओर से भारतीय सीमा की ओर कुछ हरकत दिखाई दी। बाद में जवानों ने ललकारा तो पाक तस्करों ने फायङ्क्षरग शुरू कर दी। बीएसएफ जवानों ने जवाबी फायङ्क्षरग शुरू की तो अंधेरे का फायदा उठाकर पाक तस्कर भाग गए।

बीएसएफ के प्रवक्ता डीआइजी आरके कटारिया ने बताया कि इसी साल पंजाब से सटी भारत-पाकिस्तान की सीमा से 164.129 किलोग्राम हेरोइन बीएसएफ ने बरामद की है। गौरतलब है कि पाक तस्कर रात में अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय सीमा के अंदर जमीन में हेरोइन दबाकर चले जाते हैं। इसके बाद में भारत में स्थित तस्कर उन्हें निकाल लेते हैं। बीएसफ की चौकसी से वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः दुष्कर्म के बाद युवती गर्भवती हुई तो कर दी शादी, फिर गर्भपात करा युवक हुआ फरार

chat bot
आपका साथी