इतनी बड़ी संख्या में सीपीएस बनाना जनता पर बोझ : जाखड़

By Edited By: Publish:Mon, 09 Apr 2012 01:03 AM (IST) Updated:Mon, 09 Apr 2012 01:04 AM (IST)
इतनी बड़ी संख्या में सीपीएस बनाना जनता पर बोझ : जाखड़

जागरण संवाददाता, अबोहर

पंजाब सरकार ने मंत्रियों की संख्या से भी ज्यादा 21 चीफ पार्लियामेंट्री सक्रेटरी (सीपीएस) बनाकर जनता पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया है।

यह बात प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता सुनील जाखड़ ने रविवार को यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कही।

पंजाब में कांग्रेस के चल रहे असंतोष को लेकर जाखड़ ने कहा कि सभी को कांग्रेस सरकार बनने की आशा थी लेकिन सरकार नहीं बनी इसलिए सब वर्कर विश्लेषण चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ और कहां कहां गलतियां रह गईं। प्रदेश में कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर पार्टी हाईकमान ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है।

जाखड़ ने कहा कि 21 सीपीएस बनाए जाने से प्रदेश के खजाने पर बोझ बढे़गा और इसका भार आखिर राज्य की जनता पर ही आएगा जबकि पंजाब पहले ही कर्ज में डूबा हुआ है। पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की मांग करते हुए जाखड़ ने कहा कि पहले तो सरकार ने यह कहकर वैट कम नहीं किया था कि चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है लेकिन अब चुनाव आचार संहिता नहीं है और सरकार भी बन गई है तो वैट घटाने में देरी क्यों की जा रही है।

बीटी-2 कॉटन के बीज का भाव डेढ़ हजार रुपये प्रति पैकेट से घटाकर एक हजार रुपये प्रति पैकेट करने पर जाखड़ ने मुख्यमंत्री का आभार भी प्रकट किया और कहा कि इससे लाखों किसानों को लाभ होगा।

जाखड़ ने कहा कि अबोहर के साथ साथ पूरे पंजाब की समस्याएं विधानसभा में रखी जाएंगी और विपक्ष सरकार के कार्यो पर पहरा देगा। सुहाने सपने दिखाकर सत्ता में आई अकाली-भाजपा सरकार यदि वादे पूरे करती है तो कांग्रेस रचनात्मक सहयोग करेगी। जाखड़ ने सरकार की इसके लिए आलोचना भी की कि कैबिनेट की पहली बैठक में वादे पूरे करने को आश्वासन दिया गया था लेकिन वादे पूरे करने के बजाय उस बैठक में सिर्फ एक्साइज ड्यूटी ही बढ़ाई गई।

अबोहर की समस्याओं पर चर्चा करते हुए विपक्ष के नेता ने कहा कि हमारी प्रतिबद्धता कम नहीं हुई है। पूरे पंजाब के साथ साथ शहर की समस्याओं को हल करवाने के लिए विधानसभा में जोर शोर से आवाज उठाई जाएगी।

इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस प्रधान बीएल नागपाल, बलबीर दानेवालिया, विमल ठठई आदि भी मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी