फिरोजपुर-कटिहार एक्सप्रेस अब जालंधर सिटी से दौडेगी

- साप्ताहिक स्पेशल रेलगाड़ी का 3 नवंबर से शुरु होगा पहला फेरा जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : समर व हॉल

By Edited By: Publish:Fri, 28 Oct 2016 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2016 05:30 PM (IST)
फिरोजपुर-कटिहार एक्सप्रेस अब जालंधर सिटी से दौडेगी

- साप्ताहिक स्पेशल रेलगाड़ी का 3 नवंबर से शुरु होगा पहला फेरा

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : समर व हॉलीडे स्पेशल के रूप में लंबे समय तक फिरोजपुर से कटिहार के मध्य दौड़ने वाली स्पेशल रेलगाड़ी का परिचालन क्षेत्र घटाते हुए रेलवे ने अब इस गाड़ी को कटिहार से फिरोजपुर दौड़ाने की जगह कटिहार से जालंधर सिटी के मध्य चलाने का फैसला किया है।

यात्रियों की भीड़ व मांग को देखते हुए फिलहाल रेलवे द्वारा इस स्पेशल रेलगाड़ी के पांच फेरे तीन नवंबर से चलाने का फैसला किया गया है, परंतु यदि इस गाड़ी को यात्री मिलेंगे तो इसके फेरे में और बढ़ोत्तरी की जाएगी। गाड़ी को फिरोजपुर की जगह जालंधर से चलाए जाने का कारण जालंधर में उत्तर प्रदेश व बिहार के यात्रियों को सुविधा प्रदान किया जाना बताया जा रहा है।

गाड़ी का अप-डाउन में ठहराव

जालंधर सिटी, लुधियाना, अंबाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, सीतापुर कैंट, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, कप्तानगंज, पडरौना, तमकुही रोड, थावे, सीवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, बरसुनी, बेगूसराय, खाडिया, नवगंवाचिस, कटिहार। -कटिहार से 05717 नंबर की यह गाडी प्रत्येक वीरवार को दिन में नौ बजे जालंधर सिटी के लिए रवाना होगी, यह गाडी 3,10,17,24 नवंबर व 1दिसंबर को जालंधर सिटी से चलेगी। - जालंधर सिटी से 05718 नंबर की यह गाडी प्रत्येक शनिवार को रात्रि में सवा एक बजे कटिहार के लिए रवाना होगी, यह गाडी 5,12,19,26 नवंबर व 3 दिसंबर को चलेगी। -अप-डाउन मे 16 कोचों वाली यह स्पेशल गाडी कुल पांच फेरे लगाएगी।

chat bot
आपका साथी